लॉचिंग के पहले ही लीक हुई इस स्मार्टफ़ोन की जानकारी, जानें क्या है इनकी कीमत
लॉचिंग के पहले ही लीक हुई इस स्मार्टफ़ोन की जानकारी, जानें क्या है इनकी कीमत
Share:

भारत की दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) नव वर्ष की शुरुआत में पिक्सल सीरीज के 4A और 4A एक्सएल स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है. लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी के दोनों अगामी डिवाइसेज के रेंडर्स लीक हो गए हैं. इन रेंडर्स में फोन के फ्रंट पार्ट को आसानी से देख पाएंगे. हालांकि, कंपनी ने अब तक दोनों फोन्स की ऑफिशियल लॉन्चिंग डेट का एलान नहीं किया है. वहीं, इससे पहले कंपनी ने ग्लोबल लेवल पर पिक्सल 3ए और 4 स्मार्टफोन्स को उतारा था, जिनको लोगों ने खूब खरीदा था. 

Google Pixel 4a के रेंडर्स: दरअसल, टेक्नोलॉजी साइट वनलीक्स और 91मोबाइल्स ने गूगल के अगामी स्मार्टफोन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक कर दी हैं, जिनमें फोन के डिजाइन को देखा जा सकता है. लीक तस्वीरों में देखें तो दोनों डिवाइसेज के फ्रंट में एज-टू-एज पंचहोल डिस्प्ले है, जो लेफ्ट-कॉर्नर में स्थापित है. इसके अलावा फोन्स के दाई तरफ पावर बटन दिया हुआ है. 

वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने दोनों स्मार्टफोन के बैक में चौकोर शेप में क्वाड कैमरा सेटअप के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है. इसके अलावा यूजर्स को फोन के नीचे की तरफ 3.5 एमएम का ऑडियो जैक और टाइप-सी पोर्ट मिलेगा. हालांकि, दोनों डिवाइसेज से जुड़ी असल स्पेसिफिकेशन की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी. Google Pixel 4a की संभावित स्पेसिफिकेशन लीक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पिक्सल 4ए सीरीज के दोनों डिवाइस को नए साल में होने वाली गूगल आई/ओ 2020 डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉन्च करेगी. इतना ही नहीं यूजर्स को इन स्मार्टफोन में चार जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का सपोर्ट दिया जा रहा है. 

कंपनी गूगल पिक्सल 4ए और 4एक्सएल में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 या 765 चिपसेट दे सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों प्रोसेसर 5जी नेटवर्क पर आधारित हैं. कैमरे की बात करें तो कंपनी इन दोनों डिवाइसेज के बैक पैनल में 12.2 मेगापिक्सल का कैमरा देगी, लेकिन अब तक फ्रंट सेल्फी कैमरा की जानकारी नहीं मिली है.

Google Pixel 4a की संभावित कीमत: मिली जानकारी के आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी गूगल पिक्सल 4ए और 4ए एक्सएल की कीमत को प्रीमियम सेगमेंट में रखा जाएगा. इससे पहले कंपनी ने पिक्सल 4 स्मार्टफोन को 799 डॉलर (करीब 57,000 रुपये) के प्राइस टैग के साथ पेश हुआ था. 

Google Pixel 4, Pixel 4 XL की स्पेसिफिकेशन: यदि हम फीचर्स की बात करें तो गूगल पिक्सल 4 में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी, वहीं गूगल पिक्सल 4एक्सएल में 6.3 इंच की क्वॉडएचडी प्लस डिस्प्ले है. पिक्सल 4 में जहां 2800mAh की बैटरी है, वहीं पिक्सल 4 एक्सएल में  3700mAh की बैटरी है. दोनों फोन के साथ 18वॉट का फास्ट चार्जर मिलेगा. दोनों में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है. दोनों फोन में डुअल सिम सपोर्ट है जिसमें एक सिम ई-सिम होगा.

Google Pixel 4, Pixel 4 XL का कैमरा: कैमरे की बात करें तो दोनों फोन में डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 12.2 मेगापिक्सल का है. वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. दोनों फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम मिलेगी. पिक्सल 4 सीरीज के फोन में गूगल ने एयर गेस्चर कंट्रोल दिया है जिसे राडार सेंसर नाम दिया गया है. इस गेस्चर कंट्रोल से हाथ को घुमाकर फोन को रिसीव किया जा सकेगा. साथ ही यह फास्ट फेस अनलॉक में भी मदद करेगा.

फेसबुक को पीछे छोड़ 2019 का नंबर वन एप बना टिकटोक, 18 करोड़ से भी ज्यादा बार हुआ डाउनलोड

इन ऐप्स ने बीते 10 साल से प्ले स्टोर पर डाउनलोडिंग में बना रखा है अपना राज

BSNL ने किये ब्रॉडबैंड के बजट रेंज प्लान्स, ले सकते है हाई स्पीड डाटा और कॉलिंग का बेनिफिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -