nexus स्मार्टफोन अपने सारे टेस्ट में पूरी तरह से हुआ फेल
nexus स्मार्टफोन अपने सारे टेस्ट में पूरी तरह से हुआ फेल
Share:

गूगल ने अभी कुछ समय पहले ही nexus के 5X और 6P स्मार्टफोन लॉन्च किये थे. इन दोनों संमार्टफोन में 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया था ये पहले ही स्मार्टफोन है जिनमे मार्शमैलो का इस्तेमाल किया गया है. इसमें USB Type-C पोर्ट के साथ और भी अच्छे फीचर मौजूद है. इतने अच्छे फीचर होने के बाद भी यह स्मार्टफोन अपने टेस्ट में फेल हो गया है. इस स्मार्टफोन 6P का बैंडगेट टेस्ट लिया गया है. 

जानते है बैंडगेट टेस्ट के बारे में. यह एक ऐसा टेस्ट है जिसमे स्मार्टफोन को पूरी तरह से टेस्ट किया जाता है. इस टेस्ट में स्क्रैच बनाना, फायर टेस्ट करना,स्मार्टफोन को तोड़ने की कोशिश करना यह सब शामिल है. एप्पल कम्पनी के स्मार्टफोन के साथ भी यह टेस्ट किया जाता है. nexus स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का इस्तेमाल किया गया है. किसी चिकनाई का भी कोई फर्क ना पड़े इसलिए इसमें ऑलयोफोबिक कोटिंग का इस्तेमाल किया गया है. 

लेकिन फिर भी इस स्मार्टफोन का स्क्रैच टेस्ट करने पर इसमें स्क्रैच आना शुरू हो गए है. फिर इस पर फायर टेस्ट भी किया गया था. यह स्मार्टफोन इस टेस्ट में भी फेल हो गया है. इसमें स्क्रीन के लिए AMOLED डिस्प्ले का प्रयोग किया गया है. इस स्मार्टफोन में जब लाइटर से फायर किया गया तो इसकी स्क्रीन पर धब्बे आना शुरू हो गए थे. जब आप फोन का पावर ऑफ भी कर देते है तब भी यह धब्बे दिखाई देते है. 

इस स्मार्टफोन पर पेपर नाइफ और चाबी से स्क्रैच किये गए थे. चाबी वाले स्क्रैच तो हट गए पर पेपर नाइफ वाले स्क्रैच नही हट पाये. इस स्मार्टफोन पर सबसे कठिन टेस्ट बैंड टेस्ट भी किया गया था. इस स्मार्टफोन पर बहुत कम ताकत लगाई गई थी फिर भी यह बहुत आसानी से टूट गया. इस स्मार्टफोन की बॉडी और स्क्रीन दोनों टूट कर बिखर गए यह स्मार्टफोन सारे टेस्ट में पूरी तरह से फेल हो गया है.            

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -