मल्टीपल डेस्टिनेशन फ़ीचर अब गूगल मैप्स के आईओएस ऐप पर भी उपलब्ध
मल्टीपल डेस्टिनेशन फ़ीचर अब गूगल मैप्स के आईओएस ऐप पर भी उपलब्ध
Share:

हाल ही में गूगल ने अपने फीचर्स में बदलाव करते हुए इसे और हाईटेक और उपयोगी बना दिया है. गूगल द्वारा निरन्तर इसमें बदलाव किया जा रहा है. जिसके साथ ही गूगल ने मल्टीपल डेस्टिनेशन फ़ीचर को अब आईओएस ऐप पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है. इससे पहले यह सुविधा सिर्फ एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए ही थी. किन्तु अब इसे आईओएस ऐप पर भी इसका उपयोग कर सकते है.

इस फीचर्स से अब ऐप में यूज़र को अपने सफर के दौरान जिन-जिन जगहों पर रुकना है, उनके नाम डालने होंगे. इसके बाद ऐप इन सब जगहों को शामिल करते हुए एक रूट का सुझाव देगा और नेविगेशन शुरू हो जाएगा. इसे यूज़र को यह सहायता होगी कि यात्रा के समय उन्हें जहाँ जहाँ रुकना है, उन स्थानों को चिन्हित करने के बाद उनके नाम डालने होंगे. जिसके बाद गूगल मैप पर आपको उन स्थानों के बारे में   सारी जानकारी प्रदान करेगा.

इसका उपयोग करने के लिए आपको डेस्कटॉप पर मैप्स के लिए सर्च करने के बाद उस यूआरएल को अपने मोबाइल पर भेजना होगा. ऐसा ईमेल, चैट ऐप या फिर किसी अन्य तरीके के जरिए भी कर सकते है. मोबाइल पर लिंक को रिसीव करने के बाद उसे गूगल मैप्स के जरिए खोलें, जिसके बाद मल्टीपल डेस्टिनेशन रूट नेविगेशन को खोलेगा. इसी के साथ इसका उपयोग आप डेस्कटॉप पर भी कर सकते है.

गूगल मैप्स में रोड की आउटलाइन को खत्म कर दिया गया है. इसके अलावा फ्रीवे, पार्क, अस्पताल और एरिया ऑफ इंट्रेस्ट को बताने के लिए अलग अलग रंगों का प्रयोग किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -