वर्ल्ड कप फाइनल पर गूगल ने बनाया डूडल
वर्ल्ड कप फाइनल पर गूगल ने बनाया डूडल
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल आज क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचित करने के लिए तैयार है। उत्साह के बीच, Google एक विशेष रूप से तैयार किए गए डूडल के साथ उत्सव में शामिल हुआ, जिसमें टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी गईं।

Google की कलात्मक श्रद्धांजलि

उल्लेखनीय तथ्य यह है कि Google का अनोखा डूडल एक एनिमेटेड GIF के रूप में आता है, जिसमें गति में अक्षर दिखाई देते हैं। जटिल रूप से डिजाइन किया गया डूडल, फाइनल मैच की थीम को दर्शाता है, जिससे क्रिकेट जगत में हलचल मच गई है।

फोकस में स्थान और ट्रॉफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज विश्व कप का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। Google डूडल का एक उत्सुक पर्यवेक्षक Google के दूसरे 'O' में विश्व कप ट्रॉफी को देखेगा, जबकि 'L' अक्षर की जगह क्रिकेट का बल्ला आएगा।

गहन डूडल विवरण

डूडल की पृष्ठभूमि पर करीब से नज़र डालने पर स्टेडियम, खेल का मैदान, विकेट और तेज़ गेंदबाज़ी एक्शन जैसे तत्व सामने आते हैं। डूडल पर क्लिक करने पर एक पेज खुलता है, जहां कहानी सामने आती है, जिसमें बताया गया है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश, नीदरलैंड, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका सहित दस देशों की टीमों की मेजबानी की है।

सितारों से सुसज्जित दर्शकों की सूची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, कई वीआईपी लोगों के अंतिम मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचने की उम्मीद है। दोपहर 2 बजे शुरू होने वाले इस मैच ने दुनिया भर के प्रशंसकों का ध्यान खींचा है और कई लोग उत्सुकता से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

Google Doodle के साथ और अधिक जानें

Google डूडल पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ताओं को भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल से संबंधित ढेर सारी जानकारी प्रदान करने वाले एक समर्पित पृष्ठ पर निर्देशित किया जाता है। इसमें मैच से संबंधित महत्वपूर्ण और छोटे दोनों विवरण शामिल हैं, जो क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक व्यापक अवलोकन प्रदान करते हैं। अंत में, जैसे ही क्रिकेट की दुनिया शिखर मुकाबले के लिए अहमदाबाद में जुटी है, Google की रचनात्मक अभिव्यक्ति अपने डूडल के माध्यम से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल के उत्साह में एक कलात्मक स्पर्श जोड़ती है।

सीएम एकनाथ शिंदे के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने के मामले में मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

चंद्रयान-3 की सफलता के बाद नए मिशन पर ISRO, 350 किलो का रोवर ऐसे रचेगा इतिहास

'हम 7 अक्टूबर जैसा हमला बार-बार करेंगे..', आयरलैंड में यहूदी छात्र को मुस्लिम छात्रों ने धमकाया, फिलिस्तीन के समर्थन में हो रही थी बहस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -