गूगल ने लांच किये मार्किट में अपने दो नए स्मार्टफोन
गूगल ने लांच किये मार्किट में अपने दो नए स्मार्टफोन
Share:

बीते बुद्धवार को गूगल ने अपने स्मार्टफोन पिक्सल का नया लैपटॉप पिक्सलबुक मार्किट में पेश किया है. इसे अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में होने वाले एक इवेंट में लांच किया गया. इस स्मार्टफोन पिक्सल के नए संस्करण में पिक्सल 2 व पिक्सल 2 एक्सएल है. गूगल ने इसके साथ ही दो नए संस्करण गूगल होम मिनी व गूगल होम मैक्स भी बाजार में लांच किये है. वैसे देखा जाये तो पिछले साल मार्किट में लांच हुए गूगल पिक्सल डिवाइसों की तुलना में इस साल में लांच हुए गूगल पिक्सल 2 और पिक्सेल 2 XL स्मार्टफोंस के डिजाइन में बहुत बदलाव किया गया है, और साथ ही इनके हार्डवेयर में भी बदलाव देखा जा सकता है. 

ये दोनों ही स्मार्टफोंस आपको एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ साथ कई अन्य खूबियों के साथ मिल जायेगे. इस दोनों ही फ़ोन्स में डुअल कैमरा सेटअप भी दिए गए है. और दोनों में ही पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL में नोटिफिकेशन आदि के लिए एक ऑलवेज-ऑन डिसप्ले भी मौजूद है. इसके अलावा इन दोनों स्मार्टफोंस में HTC U11 की तरह स्क्वीज़ फीचर भी मौजूद है, जिसके ज़रिये गूगल असिस्टेंट पर जल्दी से एक्सेस किया जा सकता है.
 

पिक्सल 2 में मौजूद एयरपीस को आप स्टीरियो स्पीकर के साथ लगाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इन फ़ोन्स के पीछे लगे कैमरे में मोड्यूल के साथ फोन में मौजूद LED फ़्लैश भी लगा हुआ है. साथ ही इसमें बॉटम हाफ में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है. इसके अलावा USB Type C पोर्ट स्मार्टफोन में मौजूद है. वहीं, पिक्सल 2 XL स्मार्टफोन में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिसप्ले दी गई है.  

गूगल पिक्सल 2 के स्पेसिफ़िकेशन में 5-इंच की FHD डिसप्ले दिया गया है, जिसमे एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर भी लगा है. जिसमे एक ओक्टा-कोर CPU है. 4GB रैम के साथ 64GB /128GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गयी है. गूगल के इन नए दो स्मार्टफोन्स की कीमत  42,500 रूपए है. वही हम गूगल पिक्सेल 2 XL स्मार्टफोन की बात करे तो इसमें 64GB स्टोरेज दी गयी है जिसकी कीमत 849 डॉलर यानी लगभग Rs. 55,300 है. प्री-बुकिंग आज से ही शुरू हो गई है. 

 

जानिए कैसे बढ़ाएं अपने 2g इंटरनेट की स्पीड

सेल्फी के दीवानो के लिए आने वाला है ओपो का नया फ़ोन ओपो f5

जानिए क्या है स्नैपडील धमाका सेल ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -