क्या आप इस 5 साल के बच्चे से तेज है
क्या आप इस 5 साल के बच्चे से तेज है
Share:

जैसा कि हमने विज्ञापन में सुना है बच्चो का दिमाग पांच साल की उम्र तक विक्सित हो जाता है। अब पता नही ये सच भी ये नहीं। हां,लेकिन पांच साल बच्चा ज्याद कुछ समझता ही नही तो कुछ करने की उम्मीद भी हम नही करते। उस समय उसको सिर्फ A,B,C,D याद रह जाए वही बहोत होता है। लेकिन हम आपको बताने वाले है एक ऐसे ही पांच साल के बच्चे के बारे में जिसका दिमाग तो क्या ,उसका तो दिमाग ही आइंस्टीन के जैसा है।

जी हाँ,हिरणी की बात तो है कि एक छोटा से बच्चे का दिमाग इतना कैसे चल सकता है। इसी के रहते इस बच्चे का नाम गूगल बॉय रखा है। आइये बताते है इसके बारे में।एक छोटा बच्चा किसी भी एक सवाल का जवाब दे दे तो बहुत बड़ी बात होती हैं। लेकिन कई बच्चे हटाए हैं जो सभी बातों के जवाब एक झटके में दे देते हैं। उन्ही में ये बच्चा भी शामिल है। इस बच्चे का नाम है अनमोल। उसकी माँ बताती हैं कि ये बहुत जल्दी बोलने लगा था तब इसका दाखिल स्कूल में करवाया था।

लेकिन जिस उम्र में बच्चे ठीक से बोल ही पाते हैं उस उम्र में वो पुरे पुरे वाक्य बोलने लगा था। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि अनमोल को बड़े बड़े देशो की राजधानी भी याद है। जिन्हें हम भी आसानी से याद् नही रख सकते। अनमोल की मौसी उसे पढ़ा रही थी देश की राजधानी के बारे में तभी से उसके दिमाग ये बाते बैठ गई और उसे सब याद हो गया। यहाँ तक उसे अपने देश के प्रधानमंत्री का भी नाम याद है।

इससे यही साबित होता है,चीन से अच्छी नकल कोई नहीं कर सकता

ये 7 तस्वीरें आपको याद दिलाएंगी टेक्नोलॉजी के पहले का ज़माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -