अब जियो फ़ोन में आया 'गूगल असिस्टेंट'

अब जियो फ़ोन में आया 'गूगल असिस्टेंट'

नयी दिल्ली में आयोजित हुए 'गूगल फॉर इंडिया' इवेंट में गूगल ने भारत में अपनी कई नयी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी. इस इवेंट के लिए पहले ही मीडिया इनवाइट्स भेज दिए गए थे. इस टेक्निकल इवेंट में शिरकत करने पहुंचे गूगल के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीज़र सेनगुप्ता और गूगल मैप्स के डायरेक्टर मार्था वेल्श ने कई अहम घोषणाएं की. आपको बता दें कि गूगल फॉर इंडिया एक वार्षिक आयोजन है और इस बार इसका तीसरा संस्करण आयोजित किया गया है. गौरतलब है कि साल 2015 में हुए गूगल फॉर इंडिया इवेंट को गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने होस्ट किया था. उस दौरान पिचाई ने 100 रेलवे स्टेशनों के लिए फ्री वाई-फाई की घोषणा की थी.

इस बार भी कुछ ऐसे ही घोषणाएं की गयी है. यहां हम आपको इस इवेंट में हुई कुछ ऐसी सी अहम घोषणाओं की जानकारी मुहैया करने जा रहे है. इस इवेंट में गूगल की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि, भारतीय यूजर्स हर महीने गूगल प्ले स्टोर से करीब 1 बिलियन ऐप डाउनलोड करते हैं. साथ ही करीब 106 मिलियन भारतीय ऑनलाइन न्यूज पढ़ते हैं. इस इवेंट में बताया गया कि गूगल भारत में एंड्रॉयड ओरियो का 'गो' एडिशन उपलब्ध करने जा रही है. जो कि खास तौर पर बजट स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

कंपनी ने बताया कि ये एंड्रॉयड एडिशन बजट स्मार्टफोन्स की परफॉरमेंस को बेहतर बनाने का काम करेगा. गूगल ने ये भी बताया है कि जियोफोन यूजर्स अब अपने फ़ोन में गूगल असिस्टेंट का भी प्रयोग कर सकेंगे. आपको बता दें कि पहला मौका होगा जब किसी फीचरफोन में गूगल असिस्टेंट दिया जाएगा.

 

गूगल लॉन्च करेगा एंड्रॉयड ओरियो का 'गो' एडिशन

सैमसंग के स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

स्मार्टफोन की लत से हो सकती है ये तकलीफें

बच्चों के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया चैट ऐप

2017 के सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐप्स