दिल्ली के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस
दिल्ली के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब इस रूट पर चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस
Share:

नई दिल्ली: रेल यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने के लिए सरकार का वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को शुरू करने पर अधिक फोकस है। अब तक देश भर में 10 वंदे भारत ट्रेनों को लॉन्च किया जा चुका है और जल्द ही दो और ट्रेनों का शुभारंभ होने वाला है। इसमें एक वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली से अजमेर वाया जयपुर चलाई जाएगी। 

इस ट्रेन के आरंभ होने के बाद यात्रियों को वक़्त कम लगेगा। पहले माना जा रहा था कि वंदे भारत दिल्ली से जयपुर के बची चलेगी, मगर अब पता चला है कि यह दिल्ली से अजमेर चलेगी और जयपुर इसका एक स्टोपेज होगा। बता दें की बीते दिनों रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी ऐलान किया था कि वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत 10 अप्रैल से पहले होने की संभावना है।

नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे को भी उम्मीद है कि वंदे भारत ट्रेन अप्रैल के पहले सप्ताह से आरंभ हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नए प्रपोजल में कहा गया है कि वंदे भारत ट्रेन अजमेर और नई दिल्ली के बीच वाया जयपुर चलेगी। इस ट्रेन के रूट और टाइमिंग की भी जानकारी सामने आ चुकी है। बता दें की, यह ट्रेन राजस्थान के अजमेर से सुबह 6.10 पर रवाना होगी और फिर दोपहर 12.15 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी। दोनों शहरों के बीच करीब 6 घंटे का समय लगेगा। 

काश ! राहुल गांधी ने न फाड़ा होता था 'मनमोहन सरकार' का वो अध्यादेश, तो आज मिल जाती राहत

नए वित्त वर्ष में तिरुपति मंदिर ने तय किया साल भर में इतने करोड़ कमाई का टारगेट

ITBP में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग फटाफट कर लें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -