फिर महंगा हो गया सोना, लेकिन चांदी की चमक पड़ी फीकी

फिर महंगा हो गया सोना, लेकिन चांदी की चमक पड़ी फीकी

नई दिल्ली: घरेलू बाजार में सोने के दाम एक बार फिर से आसमान पर पहुँच गए हैं। दिल्ली सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का दाम 63 रुपये बढ़ गया। हालांकि, औद्योगिक मांग कम होने की वजह से चांदी की कीमतों में 93 रुपये की गिरावट दर्ज की गई। सूत्रों के मुताबिक़, ग्लोबल स्तर पर मांग बढ़ने और रुपये में कमजोरी के कारण सोने की कीमतों में तेजी आई है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 40,660 रुपये से बढ़कर 40,723 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। जबकि बुधवार को सोने का दाम 51 रुपये टूट गया था। वैश्विक बाजारों में सोने की कीमत 1,556 डॉलर प्रति औंस और चांदी के दाम 17.67 डॉलर प्रति औंस रही। वहीं गुरुवार को चांदी के दाम में गिरावट दर्ज की गई। इंडस्ट्री की तरफ से डिमांड कम होने की वजह से एक किलोग्राम चांदी का दाम 47,177 रुपये से घटकर 47,082 रुपये हो गया है।

जानकारों के मुताबिक़, अमेरिका और चीन में पहले चरण की ट्रेड डील होने के बाद निवेशक दूसरे चरण की डील को लेकर अलर्ट हैं। इस वजह से आज सोने के भाव में वृद्धि देखने को मिली। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चीन में कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर निवेशक भी चिंतित हैं।

उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी गिरावट, जानिए आज के भाव

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष बढ़ी नौकरियां, EPFO ने जारी किए आंकड़े