वित्तीय सेहत सुधारने के मकसद से इन तीन बीमा कंपनियों का हो सकता है विलय
वित्तीय सेहत सुधारने के मकसद से इन तीन बीमा कंपनियों का हो सकता है विलय
Share:

केंद्रीय मंत्रिमंडल तीन सरकारी साधारण बीमा कंपनियों ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के विलय को बुधवार को मंजूरी दे सकती है। वही इसके साथ ही अधिकारी ने कहा, ''कैबिनेट तीनों बीमा कंपनियों के विलय एक मीडिया रिपोर्टर  इंश्योरेंस कंपनी के विलय का प्रस्ताव रखा था। वही इसके साथ ही उन्होंने विलय के बाद गठित होने वाली कंपनी को घरेलू शेयर बाजारों में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव भी दिया था। 

जेटली ने अपने बजट भाषण में कहा था, वही ''तीन सरकारी साधारण बीमा कंपनियों National Insurance Company Ltd, United India Assurance Company Limited और Oriental India Insurance Company Limited का विलय करके एक इंश्योरेंस कंपनी बनायी जा सकती है ।

इसके बाद उसकी लिस्टिंग की जाएगी।''फिलहाल , तीनों कंपनियों की वित्तीय सेहत मजबूत नहीं होने के कारण विलय प्रक्रिया में देरी हुई है। वही अधिकारी ने कहा, ''लिस्टिंग से पहले तीनों कंपनियों को मजबूत बनाने का विचार है। इसके साथ ही इस विषय में अंतिम निर्णय कैबिनेट करेगी।'' वही केंद्र पहले ही इन तीनों सरकारी कंपनियों में 2,500 करोड़ रुपये डाल चुकी है। बजट दस्तावेज के अनुसार इन तीनों कंपनियों में अगले साल 6,950 करोड़ रुपये डाले जाएंगे।

दिल्ली चुनाव परिणामों के बीच सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, चांदी का भी भाव घटा

NPA की डेढ़ साल की रिकॉर्ड वसूली से सरकारी बैंकों की हालत में आया सुधार

विश्व की बड़ी कंपनियां भारत में चलाना चाहती है प्राइवेट ट्रेन, RFQ निविदाएं होगी जल्द आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -