आज भी गिरे सोने के भाव, फटाफट यहाँ चेक करें नया भाव
आज भी गिरे सोने के भाव, फटाफट यहाँ चेक करें नया भाव
Share:

आज बृहस्परिवार को सोना-चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है. दो दिन की तेजी के पश्चात् कल बुधवार को भी सोना सस्ता हुआ था. आज प्रातः MCX पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का दाम तकरीबन 55 रुपए (0.10%) गिरकर 50,455 रुपये प्रति 10 ग्राम चल रहा है. वहीं, चांदी आज हरे निशान मे दिखाई दे रही है. चांदी आज 0.26 प्रतिशत की तेजी के साथ 54,170 पर किलो ट्रेड कर रही है.

वही कल बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिली. सोना कल सर्राफा बाजार में 225 रुपये लुढ़ककर 50,761 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. बीते कारोबारी सत्र में सोना 50,986 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. इसी प्रकार चांदी की चमक भी थोड़ी फीकी हुई तथा इसका दाम 315 गिरकर 54,009 प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया. पिछले ट्रेड में चांदी 54,324 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. हालांकि एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिपावली तक सोने में और कमी देखने को मिल सकती है. फिलहाल ग्लोबल हालातों को देखते हुए शॉर्ट टर्म में सोने में तेजी की संभावना कम नजर आ रही है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

राजस्थान के सामाजिक न्याय मंत्री का जबलपुर दौरा, भाजपा पर साधा निशाना

लखनऊ: दूकान में भड़की भीषण आग, लाखों का सामान जलकर ख़ाक

नीट के परिणाम हुए घोषित, इंदौर की सानिका अग्रवाल ने मारी बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -