घर रिनोवेट करवा रहा था कपल, जमीन के नीचे से निकला खजाना
घर रिनोवेट करवा रहा था कपल, जमीन के नीचे से निकला खजाना
Share:

कभी-कभी अचानक ही लोगों की किस्मत बदल जाती है और हाथ में पैसा ही पैसा होता है। ऐसा ही कुछ हुआ यूनाइटेड किंगडम के एक कपल के साथ। जी हाँ, यहाँ कपल के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो रातो रात करोड़पति बन गए। बताया जा रहा है यह कपल अपने घर को रिनोवेट करवा रहा था इस दौरान उनके हाथ एक खजाना लगा। जी दरअसल, यूनाइटेड किंगडम के उत्तरी यॉर्कशायर में एक कपल अपने घर को रिनोवेट करवा रहा था। इसी बीच किचन के फर्श के नीचे से 400 साल से अधिक पुराने 264 सिक्के मिले।

अब कपल सिक्कों को सवा लाख पाउंड में बेचने की तयारी कर रहा है। जी दरअसल कपल को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे अपने उस घर में सालों से रह रहे हैं और उन्हें वहां इतना बड़ा खजाना मिलेगा। जी दरअसल कपल ने शुरू में सोचा था कि वे अपने 18वीं शताब्दी के घर के कंक्रीट वाली जमीन के लगभग छह इंच नीचे बिजली के केबल खराब हो गया है। ऐसे में जैसे ही उन्होंने घर के फर्श को रिनोवेट करवाना शुरू किया तो नीचे उन्हें एक ऐसी चीज दिखाई दी, जिसकी कभी भी उम्मीद नहीं की थी।

जी दरअसल जैसे ही कपल ने आगे निरीक्षण किया तो उन्होंने महसूस किया कि यह सिक्कों के ढेर से भरा मिट्टी के बरतन का प्याला था। उसके बाद जब विशेषज्ञों ने इसकी सामग्री को देखा तो उन्हें पता चला कि वे 250,000 पाउंड (2.3 करोड़ रुपये) के ऊपर रह रहे हैं। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के अनुसार ये सिक्के 1610 से 1727 के बीच के हैं और इसमें जेम्स फर्स्ट और चार्ल्स फर्स्ट के शासनकाल से लेकर जॉर्ज फर्स्ट तक शामिल हैं।

मखाना डोसा से करें दिन की शुरुआत, सेहत के लिए है फायदेमंद

डायबिटीज से हैं परेशान तो इस गणेश चतुर्थी पर बनाए शुगर फ्री मोदक

इस गणेश चतुर्थी पर पहले दिन भोग लगाए ड्राई फ्रूट्स मोदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -