बिहार में कुत्ते ने जन्मा बकरी जैसा बच्चा, देखने को उमड़ी लोगों की भीड़
बिहार में कुत्ते ने जन्मा बकरी जैसा बच्चा, देखने को उमड़ी लोगों की भीड़
Share:

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज से एक अनोखी घटना सामने आई है। गोपालगंज के सिधवलिया प्रखंड के हरपुर टेग्रही गांव में एक कुत्ते ने 8 बच्चे को जन्म दिया है। इनमें से 7 बच्चों की शक्ल एवं हरकत कुत्ते के बच्चों जैसी है, जबकि एक बच्चे की शक्ल बकरी के बच्चे जैसे ही है। इसे देखने के लिए आसपास के व्यक्तियों का भीड़ उमड़ रही है। गांव के लोग यह समझ ही नहीं पा रहे हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। 

ग्रामीणों का कहना है कि बकरी जैसा नजर आने वाले बच्चे को हमलोग वन विभाग को सुपुर्द कर देंगे, जिससे इसकी जांच कर पता लगाया जा सके। तो वहीं, विशेषज्ञ बताते हैं कि बकरी 6 महीने पर बच्चों को जन्म देती है तथा कुत्तिया 3 महीने पर। इस अजीब घटना के बाद पशुओं के चिकित्सक भी परेशान हैं कि यह कैसे संभव हो सकता है? कहा जा रहा है कि जिस कुत्ते ने इस अजीब बच्चे को जन्म दिया है, वह गांव में ही रहती है तथा आसपास के लोग उसको खिलाते हैं। इसने छठ के कुछ दिन पूर्व शंभू दास के घर के पीछे बने बेरही के नीचे बच्चों को जन्म दिया था। अमूमन देखा जाता है की जब गांव में कुत्ते बच्चे को जन्म देती है, तो लोग उनमें से सबसे अच्छे बच्चे ले जाकर अपने घर पर पालते हैं। उसी प्रकार इन बच्चों को देखने के लिए लोग जब गए तो देखा कि इसमें एक बकरी का बच्चा भी है। तब लोगों को लगा कि किसी का बकरी का बच्चा होगा, जो कि यहां आ गया होगा।

वही लोगों ने गांव में अगल-बगल कई व्यक्तियों से पूछा, मगर यह बच्चा किसी का नहीं था। तब इस बच्चे को शंभू दास अपने घर ले आए। शंभू दास ने बताया कि कल मादा कुत्ता आई तथा ढाका में रखे बच्चे को अपने मुंह में दबाकर गांव के ही बांसबाड़ी लेकर चली गई। तत्पश्चात, स्थानीय लोगों ने फिर उस बच्चे को उससे छुड़ाकर लाया तथा शंभू दास के ही घर पर रख दिया। वही यह घटना क्षेत्र में ख़बरों में छाया हुआ है।

'प्रयागराज में 40 फीसद मौतें डेंगू से...' इलाहबाद हाई कोर्ट ने दिए DM-CMO को पेश होने के आदेश

'प्रदूषण पर राजनीति मत करो..', दिल्ली की जहरीली हवा पर केजरीवाल का बयान

तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को कौन दे रहा तमाम ऐशो-आराम ? ED के दावे पर केजरीवाल सरकार से जवाब तलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -