आॅपरेटर के फ़ोन पर बात करने से गो - एयर विमान हुआ हादसे का शिकार
आॅपरेटर के फ़ोन पर बात करने से गो - एयर विमान हुआ हादसे का शिकार
Share:

चेन्नई : अक्सर कहा जाता है कि किसी भी वायुयान की उड़ान बेहद संवेदनशील काम होता है। वायुयान की उड़ान के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से लेकर पायलट तक को बहुत एकाग्र होना होता है लेकिन हाल ही में ऐसा एक वाकया सामने आया है जिससे एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होते होते बच गया। मामले में कहा गया है कि एयर बस में 168 यात्री सवार थे। दरअसल चेन्नई एयरपोर्ट पर गो - एयर का यह प्लेन मुंबई से चेन्नई आ रहा था। इसी दौरान यह आॅपरेटर की लापरवाही से एयरोब्रिज से टकरा गया। हालांकि एक गंभीर हादसा होते - होते बच गया लेकिन इस हादसे से सभी घबरा गए।

मामले में कहा गया है कि इसे अलाइन करवाने के समय आॅपरेटर फोन पर भी चर्चा कर रहा था। हालांकि मामले में अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आॅपरेटर ड्युटी के समय अरजेंट काॅल को ही अटेंड कर रहा था या नहीं। मामले में डीजीसीए द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एयरोब्रिज को काफी तेज गति से आगे बढ़ा दिया गया।

हालांकि एयरलाईन स्टाफ इस एयरोब्रिज को अधिक तेज गति से चलाने के लिए उसे ताकीद कर रहा था।  लेकिन फोन पर व्यस्त होने के कारण वह स्टाफ की बात ठीक से सुन नहीं पाया। जिसके कारण विमान संख्या ए - 320 हल्के तौर पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मामले में कहा गया कि प्लेन का प्रमुख हिस्सा फ्यूजलेज क्षतिग्रस्त हो गया। जब विमान र्दुघटनाग्रस्त हो गया तो यात्रियों को बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -