जीमेल पर स्मार्ट नोटिफिकेशंस के लिए आया नया फीचर

आईओेएस यूजर्स को अब जीमेल पर एक नया फीचर मिलेगा. इस फीचर में मशीन लर्निंग और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का उपयोग हुआ है. इस फीचर की खास बात ये है कि जब भी आपको इनबॉक्स में कोई आवश्यक ईमेल आएगा तो आपको नोटिफिकेशंस मिलेगा. जीमेल जल्द ही लेटेस्ट अपडेट को जारी कर सकती है. आने वाले दिनों में ये फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स को भी मिल सकता है.  


नोटिफिकेशंस फीचर्स से जुडी जानकारी कंपनी के ब्लॉग पोस्ट से मिली है. कंपनी ने बताया है कि नए नोटिफिकेशन फीचर में मशीन लर्निंग और आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का उपयोग हुआ है. इस फीचर कि सहायता से यूजर जान पायेगा कि किस मेल को प्राथमिकता देनी चाहिए.  नए फीचर को लेकर कंपनी ने बताया है  कि नया फीचर आने वाले एक से तीन दिन में रोलआउट कर दिया जाएगा. इस फीचर का उपयोग करने के लिए आईओएस डिवाइस में लेटेस्ट जीमेल वर्ज़न होना आवश्यक है.

अप्रैल में जीमेल के रीडिज़ाइन होने के साथ कई फीचर्स भी जड़े हैं. जीमेल के रीडिज़ाइन के बाद आर्टिफिशल इंटेलिजेंस अल्गोरिद्म का उपयोग कई फीचर दिए गए हैं. नए फीचर का उपयोग करने के लिए आईओेएस यूजर्स को फोन की सेटिंग्स में जाकर नोटिफिकेशंस ड्रॉप-डाउन मेन्यू को क्लीक कर प्रायॉरिटी विकल्प को चुनना होगा.

जानिए LG के इन शानदार मोबाइल के बारे में ख़ास बातें

micromax ने 9000 रु कीमत के साथ पेश किया यह दमदार स्मार्टफोन

ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन्स

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -