इन तीनो के मिश्रण में छुपा है खूबसूरती का राज

इन तीनो के मिश्रण में छुपा है खूबसूरती का राज

ग्लिसरीन, रोज़वॉटर और नींबू एक चमत्कारी मिश्रण है. यह त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होता है. इस मिश्रण के इस्तेमाल से त्वचा में निखार आता है और त्वचा के हर समस्या से छुटकारा भी मिलता हैं. 

गुलाबजल में प्रोटीन और अन्य तत्व मौजूद होते हैं जिसके इस्तेमाल से त्वचा साफ होने के साथ चेहरे को अंदर से निखरता है. 

इस तीनो का मिश्रण चेहरे के लिए बहुत लाभकारी होता है. इस मिश्रण से चेहरे को कई फायदे होते है. आइये जाने इन प्राकृतिक मिश्रण के बारे में. जिससे आप खूबसूरत त्वचा पा सकते है. 

1. फेस स्‍प्रे के लिये यह मिश्रण सबसे अच्छा विकल्प है. 20 ml रोज़वॉटर, 2 बूंद ग्‍लीसरीन और 1 चम्‍मच नींबू का रस का मिश्रण तैयार कर लें और इसे एयर टाइट कंटेनर में भर कर रख दें और त्‍वचा ड्राई होने पर इसे इस्तेंमाल करें. 

2. क्‍लींजर के रूप में आप इसे इस्तेमाल कर सकते है. इसे चेहरे पर लगाएं और साफ करें. इससे त्वचा साफ़ होती है और मुलायम भी होती है. इसके इस्तेमाल के बाद कोई भी रसायन युक्त प्रोडक्‍ट ना लगाएं. 

3. अगर आप ड्राई स्किन से परेशान है तो इस मिश्रण में थोड़ी सी दरदरी शक्‍कर मिला लें और चेहरे पर हल्का-हल्का मसाज करे. इसके इस्तेमाल से डेड स्किन दूर होती है साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे दूर होगे. 

4. मुंहासे से छुटकारा पाना चाहते है तो इस मिश्रण का जरूर इस्तेमाल करे. 

5. मॉइस्‍चराइजर के रूप में यह सबसे अच्छा विकल्प है. इस मिश्रण को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और पानी से धो लें. इससे त्वचा स्वस्थ रहती है.