प्रदेश में एक बार फिर होगी ग्लोबल निवेश की तैयारी
प्रदेश में एक बार फिर होगी ग्लोबल निवेश की तैयारी
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश सरकार एक बार फिर प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट आयोजित करने में लगी है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- 2016 प्रोफेशनल तरीके से इस बार सरकार द्वारा आयोजित की जाएगी. इस दौरान 22 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक इंदौर में होने वाले इस आयोजन में विश्व के शीर्ष 500 सीईओ को निमंत्रित करने की तैयारी की जा रही है. इस मामले में शासन ने प्रयास किया है कि इस आयोजन में 100 सीईओ आते हैं।

प्रदेश में निवेश को लेकर ग्लोबल आधार पर माहौल और सोच में बदलाव किया जाएगा. मुख्यमंत्री 21 अक्टूबर को विभिन्न कंपनियों के सीईओज़ के लिए डिनर का आयोजन भी करेंगे. समिट का आयोजन डेढ़ दिन के लिए होगा. 23 अक्टूबर को दोपहर के समय समिट का समापन होगा. इस आयोजन में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग हेतु एक दिन पहले आयोजन हुआ था मगर इस बार कार्यक्रम भोपाल में 27 सितंबर को होना है. समिट के लिए उद्योगपतियों को निमंत्रित करने की तैयारी की जा रही है।

इसके अलावा प्रदेश के विकासीय प्रोजेक्ट, विभिन्न उद्योगों और उनके अनुसार उपलब्ध जमीन व स्थान की जानकारी आदि सभी को नियोजित किया जा रहा है. समिट की तैयारियों को लेकर उद्योगपति और उद्योग विभाग में आयोजित की गई बैठक में कई तरह की बातें सामने आईं. इन बातों में 100 से अधिक उद्योगपतियों के ही साथ ट्रायफेक के एमडी डीपी आहूजा, कलेक्टर पी नरहरि, एकेवीएन एमडी कुमार पुरूषोत्तम और सीआईआई के उपाध्यक्ष अंशुल मित्तल आदि सम्मिलित हुए. इस दौरान यह कहा गया कि समिट में 85 देशों के 800 से अधिक प्रतिनिधियों के आने की संभावना भी जताई जा रही है।

प्रदेश के1000 से अधिक उद्योगपतियों के अतिरिक्त विभिन्न राज्यों में 1000 लोग सम्मिलित होंगे. इस मामले में आहूजा ने कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर अच्छा माहौल है, ऐसे में नए औद्योगिक केंद्र भी विकसित किए गए हैं. निवेशकों को खाद्य प्रसंस्करण, आॅटोमोबाईल इंजीनियरिंग, रक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश हेतु प्रोत्साहित भी किया जाएगा। सूचना प्रौद्योगिकी में देश में बेंगलुरू, पुणे, हैदराबाद आदि क्षेत्र के बाद इंदौर का 4 था स्थान बताया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -