बुधवार के दिन किन्नर दे अगर यह चीज तो समझ लें की आप हो गये धनवान
बुधवार के दिन किन्नर दे अगर यह चीज तो समझ लें की आप हो गये धनवान
Share:

हिन्दू धर्म के मुताबिक किन्नरों को शुभ माना जाता है इतना ही नहीं शास्त्र में यह भी कहा गया है इनका अगर अपमान किया जाए तो समझ लो कि आप अपनी किस्मत के दरवाजे पर ताला लगा रहे हो। इसलिए किन्नरों को कभी भी दुखी नहीं करना चाहिए। हिन्दू धर्म के मुताबिक यह भी माना जाता है की किन्नरो की दुआ आपको भाग्यशाली भी बना सकती है लेनिक वहीं उनकी बद्दुआ आपकी किस्मत पर ताला भी लगा सकती है। आज हम आपको किन्नरों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आप भी शुभ-अशुभ के बारे में जान सकते हैं।

बुधवार के द‌िन अगर क‌िन्नर द‌िख जाए तो उसे बुरा भला कहकर भगाएं नहीं बल्क‌ि उन्हें कुछ धन जरूर दान करें। अगर क‌िन्नर खुश होकर आपके द‌िए धन से एक रूपया भी न‌िकालकर आपको वापस दे दें तो उस सिक्के को हरे कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में या फिर अपने पर्स में रख लें। किन्नर का पैसा पास रखने से धन की प्राप्ति होती है और धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होने लगती है। साथ ही बुधवार के द‌िन क‌िन्नरों को हरे रंग के वस्‍त्र का दान भी बुध के शुभ प्रभाव को बढ़ाता है। हर रंग और क‌िन्नर दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित है इसल‌िए ज्योत‌िषशास्‍त्र में क‌िन्नरों को हरे रंग के वस्‍त्र देना शुभ फलदायी बताया गया है।

किन्नरों के लिए बुधवार का दिन ही क्यों?

ज्योत‌िषशास्‍त्र के अनुसार बुध ग्रह नपुंसक माना जाता है इसल‌िए क‌िन्नरों में बुध ग्रह का वास माना गया है। यही वजह है क‌ि बुध ग्रह को अनुकूल बनाने के ल‌िए क‌िन्नरों का ज्योत‌िषशास्‍त्र में काफी महत्व बताया गया है।बुध ग्रह का संबंध व्यापार, बुद्ध‌ि, सेक्स लाइफ, त्वचा एवं धन से होने कारण ज्योत‌िषशास्‍त्र में बुध ग्रह का अपना एक खास स्‍थान है और इसे अनुकूल एवं जागृत बनाने की सलाह दी जाती है। बुधवार का द‌िन बुध ग्रह से संबंध‌ित है और क‌िन्नर भी बुध से संबंध रखते हैं इसल‌िए बुधवार के द‌िन क‌िन्नरों से संबंध‌ित इस उपाय को आजमाना हर क‌िसी के ल‌िए फायदेमंद होता है।

 

जीवन में परेशानियों के उत्पन्न होने के सिर्फ एक ही कारण

मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है

भगवान बालाजी की कुछ चमत्कारी और अद्भुत बातें

दिमाग से तनाव को ऐसे करें बाय-बाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -