'एक क्वार्टर पीने की छूट दें', CM नीतीश को इस नेता ने दिया अनूठा सुझाव
'एक क्वार्टर पीने की छूट दें', CM नीतीश को इस नेता ने दिया अनूठा सुझाव
Share:

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अक्सर अपने बयानों से ख़बरों में बने रहते है, वही अब उन्होंने सीएम नीतीश को एक अनूठा सुझाव दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि वे प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी पर पुनर्विचार करें। मांझी ने क्वार्टर पीने वालों को नहीं पकड़ने की सलाह दी है। यह भी कहा कि शराबबंदी को लेकर बिहार एवं गुजरात में एक जैसा हाल है। 

मंगलवार को मांझी ने पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने बिहार में शराबबंदी को लेकर कहा कि वे शराबबंदी के पक्ष में हैं, किन्तु इसे सही ढंग से लागू किया जाना चाहिए। मौजूदा नीति का हाल यह है कि अवैध शराब पीने के आरोप में बड़े आँकड़े में निर्धन लोग जेलों में बंद हैं तथा शराब तस्कर आराम से घूम रहे हैं। गुजरात में भी यही हाल है। 

बहरहाल, मांझी के इस सुझाव को लेकर जुबानी चटखारे लिए जा रहे हैं। मांझी ने कहा कि बिहार में शराबंबदी के कारण जेलें भर गई हैं। नीतीश सरकार को शराबबंदी नीति की समीक्षा करनी चाहिए। शराब का एक क्वार्टर (पव्वा) शराब पीने वालों को नहीं पकड़ना चाहिए। बिहार में शराबबंदी कानून की समीक्षा की मांग करते हुए मांझी ने कहा कि पुलिस शराबियों की पहचान करने वाली ब्रिथ एनेलाइजर मशीन भी गलत बता देती हैं। प्रदेश की जेलों में अवैध शराब से संबंधित मामलों में 70 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जो केवल 500 एमएल (अध्धा) या 250 एमएल (पव्वा) पीते हुए पकड़े गए हैं। जो 125 या 250 एमएल (एक क्वार्टर) शराब पीते हैं, उन्हें जेलों में नहीं डाला जाना चाहिए। वही मांझी का यह बयान ऐसे समय आया है, जबकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2 दिन पहले ही शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक की थी। उन्होंने निर्देश दिए कि वे शराब पीने वालों को पकड़ने की जगह बेचने वालों व तस्करों को दबोचें। हालांकि, उन्होंने शराबियों को बख्शने की बात नहीं कही हैं, मगर उन पर शिकंजा कमजोर हो सकता है। 

हाईटेंशन लाइन बनी आफत, करंट लगने से युवक की मौत

संजय राउत की रिहाई पर बरकरार सस्पेंस, थोड़ी देर में आएगा फैसला

अंतरराष्ट्रीय साहित्यकार सम्मान समारोह बिसौली में आयोजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -