ट्विटर पर टीचर ने CM से की छेड़छाड़ की शिकायत, चंद घंटों में पकड़ाए आरोपी

By Sandeep Meena
Sep 04 2015 12:40 AM
ट्विटर पर टीचर ने CM से की छेड़छाड़ की शिकायत, चंद घंटों में पकड़ाए आरोपी

लखनऊ: सोशल नटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक महिला टीचर ने छेड़छाड़ की शिकायत की। सोमवार शाम इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे से पैदल घर लौट रही टीचर पर बाइकसवार 3 लड़कों ने अभद्र कमेंट किए। टीचर ने ट्विटर पर बाइक नंबर समेत पूरी आपबीती बया की। टीचर के इस ट्वीट को बीजेपी के ट्विटर हैंडल ने CM ऑफिस को बढ़ा दिया। इसके बाद मामले पर तुरंत संज्ञान लिया गया। नतीजा हुआ यह कि कुछ ही घंटों में पुलिस ने तीनों लड़कों को ढूंढ़ निकाला और टीचर से उनकी पहचान कराई गई। पीड़ित टीचर यूके, यूएस सहित कई देशों में पढ़ा चुकी है।

उनके पति IT में प्रोफेसर हैं। SSP राजेश पांडेय के अनुसार, टीचर ने तीनों लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने से मना कर दिया है। वहीं, पुलिस ने टीचर को सोचने के लिए मंगलवार तक का समय दिया है। इससे पहले भी सोशल नेटवर्किंग साइट के सहारे अपनी दिक्‍कत बताने वालों की CM अखिलेश यादव ने मदद की है। घटना सोमवार शाम करीब 6:15 बजे की है। अलीगंज निवासी टीचर इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर टेंपो से उतरी। वह पैदल घर जा रही थी। तभी बाइक (UP32 CH 9028) पर सवार 3 लड़कों ने टीचर से अश्‍लील टिप्‍पणी की। मौके पर तो टीचर ने तीनों लड़कों को कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन घर जाते ही पूरा मामला ट्विटर पर बयां कर दिया।

टीचर ने ट्विटर पर इस घटना का जिक्र करते हुए बाइक का नंबर भी डाला था। भाजपा का ट्विटर हैंडल कर रहे अनिल तिवारी ने इस मैसेज को CM ऑफिस को रि-ट्वीट कर दिया। CM कार्यालय से आईजी ट्रैफिक असीम अरुण को कार्रवाई करने के लिए कहा गया। इसके बाद आईजी ने SSP को कार्रवाई करने के आदेश दिए।