कद बढ़ाने की चाह में लड़की ने सहा 5 साल तक दर्द, देखे फोटो
कद बढ़ाने की चाह में लड़की ने सहा 5 साल तक दर्द, देखे फोटो
Share:

अक्सर ये दुनिया अपने से अलग दिखने वाले लोगो का मजाक बनाने से नहीं चूकती. किसी का मजाक उड़ाने में हमे एक पल भी नहीं लगता. लेकिन जिस व्यक्ति का मजाक उड़ाया जाता हैं उसके दिल में ये बात कुछ ऐसी लगती हैं कि चाह कर भी निकल नहीं पाती. और वो खुद को दुनिया के बराबर लाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता हैं. 

ऐसा ही कुछ हुआ वेस्ट यॉर्क के ब्रेडफोर्ड इलाके में रहने वाली 25 वर्षीय सनिका हुसैन के साथ. सनिका का कद काफी छोटा था. इसिलए स्कूल में बच्चे सनिका को बोनी और पागल कह कर चिड़ाते थे. आखिरकार लोगों के तानों से परेशान होकर सनिका ने इस दर्दनाक कदम को उठाने का फैसला लिया. सन 2010 में सनिका ने डॉकटरों से मिलकर एक दर्दनाक सर्जरी को अंजाम दे दिया. 

यह एक ऐसी सर्जरी थी जिसमे कद बढ़ाने के लिए पैरों की हड्डियों को टुकड़ों में तोड़ कर उन्हें लोहे और बुलट के फ्रेम से केस दिया जाता हैं. इस दौरान हड्डियों के बीच में थोड़ा गैप रखा जाता है, जिससे हड्डियां जुड़ते वक्त अपने आप बढ़ जाती हैं। 

सनिका का यह इलाज पुरे 5 सालों तक चला. और इन पांच सालों में सनिका को ऑपरेशन की वजह से हर पल दर्द सहना पड़ा. लेकिन सनिका को इसका दुःख नहीं हैं. वो अपने बड़े कद से खुश हैं. और इस बात की उम्मीद कर रही हैं उन्हें जल्द ही एक बॉयफ्रेंड भी मिल जाएगा. हम आपको बता दे कि ऑपरेशन के पहले सनिका का कद चार फुट पांच इंच था. और ऑपरेशन के बाद आज की तारीख में सनिका का कद चार फुट साढ़े आठ इंच हो गया हैं. 

सनिका के इस नए कद को देखने के लिए स्लइड पर क्लिक जरूर करे. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -