जन्म से ही शरीर के बाहर धड़क रहा है इस बच्ची का दिल
जन्म से ही शरीर के बाहर धड़क रहा है इस बच्ची का दिल
Share:

फ्लोरिडा: जिस प्रकार से भारत के अहमदाबाद के पास में रहने वाले 18 वर्षीय शख्स अर्पित का दिल जन्म से ही उसके शरीर से बाहर धड़क रहा है ठीक उसी प्रकार से इसी से मिलता जुलता एक और मामला हमे अमेरिका के फ्लोरिडा से सामने आ रहा है. यहां पर एक छह साल की बच्ची जिसका नाम विरासविया बोरुन है उसका भी दिल जन्म से ही उसके शरीर से बाहर धड़क रहा है. यह बच्ची विरासविया बोरुन पेंटालॉजी ऑफ कैंट्रेल सिंड्रोम की समस्या से पीड़ित है. इस बच्ची के दिल व आंत दोनों ही शरीर से बाहर है. जिसके कारण डाक्टरों ने कहा है की उसकी जान भी जा सकती है. विरासविया बोरुन में उसका हार्ट स्किन की सिर्फ एक पतली सी लेयर से ढका हुआ है. जब इस बच्ची का जन्म हुआ था तब डाक्टरों ने कहा था की इसके बचने की संभावना बहुत ही कम है.

विरासविया की मां डैरी बोरुन ने कहा की मेरी बच्ची को पेंटिंग और डांसिंग का बहुत ही ज्यादा शोक है. बच्ची की माँ इसके इलाज के लिए फ्लोरिडा से अमेरिका शिफ्ट हुई है. उन्होंने कहा है की मेरे पास इतनी राशि नही है की अपनी बेटी का इलाज करवा पाऊ. इसलिए विरासविया की मां डैरी ने लोगों से सहायता की अपील की है।

बेटी के मेडिकल बिल और रहने के खर्च के लिए उन्होंने लोगों से डोनेशन के जरिए मदद देने की भी मांग की है. बच्ची की माँ का कहना है की उसका कुछ समय बाद डाक्टरों द्वारा चेकअप किया जाएगा व अगर सबकुछ ठीक रहा तो उसका ऑपरेशन किया जाएगा.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -