Share:
लाहौर में पकड़ी गई लड़की, मेडिकल कॉलेज की छात्रा निकली
लाहौर में पकड़ी गई लड़की, मेडिकल कॉलेज की छात्रा निकली

नई दिल्ली : पिछले दिनों लाहौर में आतंकियों पर हुई कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई 20 वर्षीय लड़की के बारे में हुआ खुलासा चौंकाने वाला है. बताया जा रहा है कि यह लड़की मेडिकल छात्रा थी, जो कि कुछ समय पहले ही फेसबुक के माध्यम से इस्लामिक स्टेट से जुड़ी थी.

इस बारे में पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग ने बताया कि लाहौर की पंजाब हाउसिंग सोसाइटी में एक आतंकवादी को मारकर उसके दो अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. इस शूटआउट में कुल 6 लोग घायल हुए थे.जांच के दौरान पता चला कि महिला का नाम नौरानी लेघारी है, जो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जामशोरो में लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल हेल्थ साइंसेज में दूसरे वर्ष की छात्रा है.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि नौरीन लगभग दो महीने तक सीरिया में रुकी थी, लेकिन बाद में वह लाहौर लौट आई थी. नौरानी पाकिस्तान के हैदराबाद की रहने वाली हैं, वह फरवरी माह में ही अपने कॉलेज से लापता हो गई थी. गौरतलब है कि 10 फरवरी को नौरीन लाहौर पहुंची थी, जिसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक प्रोफाइल से अपने भाई को सन्देश भेजा था कि अल्लाह के फजल से, मैं खलीफा की धरती पर आ गई हूं और उम्मीद है कि एक दिन आप सब भी यहां आएंगे. इस सन्देश के बाद ही हड़कंप मच गया था.

यह भी देखें

कुलभूषण जाधव की फांसी रोकने के लिए पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका

पाकिस्तान सेंसर बोर्ड के रवैये से महेश भट्ट खफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -