किसने कह दिया मैं रोया था, मैंने तो पीएम से मुलाकात ही नहीं की

Apr 21 2015 02:05 PM
किसने कह दिया मैं रोया था, मैंने तो पीएम से मुलाकात ही नहीं की
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कांग्रेस ने भाजपा सांसद गिरीराज सिंह पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस ने गिरीराज द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की गई टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग की, इस दौरान संसद में जमकर हंगामा हुआ। आखिरकार गिरीराज सिंह ने इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उनका उद्देश्य किसी को आहत करना नहीं था। मामले पर मंत्री श्री गिरीराज को प्रधानमंत्री मोदी और संसदीय कार्य मंत्री एम. वैंकेया नायडू की खरी - खरी सुननी पड़ी। 

मिली जानकारी के अनुसार संसद के बजट सत्र के द्वितीय चरण में जहां कांग्रेस ने भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर जमकर हंगामा मचाया वहीं सांसद गिरीराज सिंह द्वारा कांग्रेस अधक्ष सोनिया गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई। इस मसले पर कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण दिए जाने और माफी मांगे जाने की मांग करती रही। मामले को लेकर कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गिरीराज सिंह के इस्तीफे की मांग तक की। 

हालांकि बाद में संसदीय कार्य मंत्री एम. वैंकेया नायडू द्वारा सफाई दिए जाने और सांसद गिरीराज सिंह द्वारा अपनी बात का स्पष्टीकरण दिए जाने के बाद विवाद समाप्त हो गया, इसके अलगे दिन मंत्री गिरीराज सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और और संसदीय कार्य मंत्री एम. वैंकेया नायडू ने इस तरह के विवादित बयान न दिए जाने की हिदायत दी, उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले सांसद गिरीराज सिंह ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि यदि सोनिया गांधी नाइजीरियाई होतीं और भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी उनसे विवाह करते तो क्या इसके बाद भी कांग्रेस सोनिया गांधी की बातों का अनुसरण करती। इस तरह की टिप्पणी पर कांग्रेस के नेताओं ने जमकर आपत्ति ली। 

मामले को लेकर एक बार फिर संसद में विरोध के स्वर गूंजे। जिस पर संसदीय कार्य मंत्री एम. वैंकेया नायडू को भी स्पष्टीकरण देना पड़ा वहीं लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इस तरह की टिप्पणी न किए जाने की अपील सभी से की, दूसरी तरफ मीडिया में फटकार के बाद रोने की खबर आने के बाद गिरिराज सिंह ने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने मंगलवार को कहा, ''कौन कह दिया कि मैं रोया था। मैंने पीएम से मुलाकात ही नहीं कि और न ही मैंने पीएम से मुलाकात का वक्त मांगा है तो फटकार लगाए जाने की बात कहां से आ गई। मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। मीडिया बेसलेस खबरें चला रहा है।''