अदरक की चाय के फायदे तो पता ही होंगे, नुकसान भी जान लो!
अदरक की चाय के फायदे तो पता ही होंगे, नुकसान भी जान लो!
Share:

जब भी बारिश या ठंड का मौसम आता है तब अदरक की चाय पीने की सलाह दी जाती है. मगर वह कहते है कि अति हर चीज की बुरी होती है. अदरक की चाय अधिक मात्रा में पीने से कुछ लोगों को सीने में जलन, पेट खराब होने की समस्या का सामना करना पड़ता है. अदरक में मौजूद तत्व पेट और आंतो की समस्या और सूजन को कम करने में मदद करते है.

अदरक की चाय सूजन, जलन, माइग्रेन, डायरिया और कई अन्य प्रकार की समस्याओं का कुदरती तौर पर इलाज करने में कारगर है. अदरक की चाय अधिक पीने से कई लोगों को सीने में जलन, पेट खराब होना जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अदरक की चाय की उचित मात्रा हर व्यक्ति के हिसाब से अलग-अलग होती है. खाली पेट अदरक की चाय का सेवन करने से पेट खराब हो सकता है.

प्रेग्नेंसी में अदरक का चाय का सेवन नहीं करना चाहिए क्योकि इससे गर्भपात होने का खतरा बना रहता है. ब्लड पतला करने वाली किसी दवा के साथ अदरक की चाय का सेवन नहीं करना चाहिए. ब्लड प्रेशर की दवाई चलने के दौरान भी दवा का सेवन नहीं करना चाहिए. अदरक की चाय के अधिक सेवन से शरीर में एसिड बनने लगता है जिससे एसिडिटी होती है. इसलिए नियमित मात्रा में अदरक की चाय पिए.

ये भी पढ़े 

वजन को कम करती है एक कप अजवान की चाय

वजन को कण्ट्रोल में रखती है किशमिश

सफ़ेद दाग को ठीक कर सकते है हल्दी और सरसो का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -