अस्थमा पेशेंट्स के लिए फायदेमंद है अदरक और लहसुन की चाय
अस्थमा पेशेंट्स के लिए फायदेमंद है अदरक और लहसुन की चाय
Share:

लहसुन का इस्तेमाल लगभग हर तरह के खाने में किया जाता है. पर क्या आप जानते है कि खाने के अलावा लहसुन एक बहुत ही महत्वपूर्ण और असरकारक औषधि भी होती है. जो न सिर्फ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है, बल्कि कई बीमारियों से बचने तथा इलाज में भी मदद करती है.

1-अगर आपको ब्लड प्रेशर या कोलोस्ट्रोल की समस्या है तो रोज सुबह खाली पेट एक गिलास में लहसुन की एक कली मिलाकर पीने से आराम मिलता है. इसके अलावा लहसुन के सेवन से खून में ग्लूकोज का स्तर सामान्य रहता है.

2-दिल की बीमारी में लहसुन के दूध का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.लहसुन की दो कलियों को पीस कर एक गिलास दूध में मिलाकर उबाल लें. फिर इसे ठंडा कर के पिए.इस तरीको कुछ दिनों तक सुबह-शाम लगातार अपनाये. दिल से सम्बंधित सभी बीमारियों में आराम मिलेगा.

3-अगर आपको हमेशा सर्दी-जुकाम की समस्या रहती है तो लहसुन सूंघने से आराम मिलेगा. लहसुन के रस को रुई पर लगा कर सूंघने सर्दी जुकाम में आराम मिलता है. इसके अलावा अगर बच्चो को सर्दी हो गयी हो तो लहसुन की कलियों की माला बना कर बच्चों को गले में पहनाये.ऐसा करने से सर्दी जुकाम ठीक हो जाता है.

4-अगर आप अस्थमा के मरीज है तो अदरक की चाय में दो लहसुन की कली पीस कर मिलाये. इस अदरक और लहसुन की चाय से अस्थमा में लाभ होता है.

जानिए क्या है पेट के इन्फेक्शन में रखी जाने वाली सावधानिया

जानिए कैसे करे गर्मियों में बच्चो का बचाव

जानिए गुलाब की चाय के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -