कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में गुलाम नबी आजाद की पहली रैली, होने वाला है कुछ खास!
कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में गुलाम नबी आजाद की पहली रैली, होने वाला है कुछ खास!
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में पहली रैली करने जा रहे हैं। जी दरअसल जम्मू के सैनिक फॉर्म में आजाद आज एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस को और बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि 200 के करीब कांग्रेसी कार्यकर्ता गुलाम नबी आजाद के समर्थन में त्याग पत्र सौंपेंगे। आप सभी को बता दें कि जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद समेत एक दर्जन के करीब पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक पहले ही कांग्रेस को छोड़कर आजाद को समर्थन दे चुके हैं और आज यानि रविवार को कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के नेता भी गुलाम नबी आजाद की रैली में शामिल होकर आजाद द्वारा गठित की जा रही नई राजनीतिक पार्टी में शामिल होंगे।

आप सभी को पता हो कि 73 वर्षीय आजाद 26 अगस्त को इस्तीफा देकर कांग्रेस से 50 साल पुराना अपना संबंध तोड़ लिया था। जी हाँ और इस्तीफे के साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के पतन के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा था कि, 'जब से राहुल गांधी के हाथ में कांग्रेस की ताकत आई तब से पार्टी लगातार पतन की ओर जा रही है। इसके लिए राहुल गांधी की बचकानी हरकतें जिम्मेदार हैं।' जी हाँ और इस्तीफे के बाद उन्होंने नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी, हालांकि आज यानी रविवार की रैली में नई पार्टी की घोषणा की संभावना नहीं है।

जी दरअसल आजाद आज यानी रविवार सुबह तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंच रहे हैं और इस दौरान उनके समर्थक उनकी भव्य स्वागत की तैयारी में हैं। यहाँ जम्मू हवाई अड्डे से रैली स्थल तक जाने वाले मार्ग पर आजाद के स्वागत में होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं। आजाद जम्मू एयरपोर्ट पर सुबह 10।30 बजे के करीब पहुंचेंगे और वहां पर आजाद के समर्थकों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा।

करणी सेना के नगर मंत्री की दर्दनाक हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

आज दिल्ली में कांग्रेस की हल्ला बोल रैली, घर से निकलने से पहले जानिए कौन से रास्ते रहेंगे बंद

अपकमिंग मूवी स्वतंत्र वीर सावरकर' के लिए रणदीप हुड्डा ने बढाया वजन

रिलेटेड टॉपिक्स