अपने विदाई भाषण के दौरान भावुक हुए ग़ुलाम नबी आज़ाद, बोले- हिन्दुस्तानी मुसलमान होने पर गर्व

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने आज मंगलवार को संसद के उच्च सदन में अपने कार्यकाल के अंतिम दिन कहा कि मुझे हिंदुस्तानी मुसलमान होने पर गर्व है. राज्य सभा में वक्तव्य देते हुए गुलाम नबी आजाद भावुक हो गए. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी गुलाम नबी आजाद के विदाई भाषण के दौरान भावुक हो गए थे.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, 'मेरे कॉलेज में 14 अगस्त भी मनाया जाता था और 15 अगस्त भी. 14 अगस्त किसके लिए मनाया जाता था, आप जानते हैं.' गुलाम नबी आज़ाद ने आगे कहा कि, 'मुझे हिंदुस्तानी मुस्लमान होने पर गर्व है. इस देश के मुस्लमान सबसे अधिक खुशनसीब हैं.' उन्होंने कहा कि आज दुनिया भर के मुस्लिम देश आपस में लड़ रहे हैं, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है.

गुलाम नबी आजाद ने अपने भाषण में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया. उन्होंने कहा कि, 'मुझे मंत्री के रूप में इंदिरा जी और राजीव जी के साथ काम करने का अवसर मिला. सोनिया जी और राहुल जी के वक़्त में पार्टी को रिप्रेजेंट करने का भी अवसर मिला. हमारी माइनॉरिटी की सरकार थी और अटल जी विपक्ष के नेता थे, उनके कार्यकाल में सदन चलना सबसे आसान रहा. कई मसलों का निराकरण करना कैसे आसान होता है, ये अटल जी से सीखा था.'

केरल: LDF सरकार पर गरमाया सरिता का नया ऑडियो क्लिप

गोहत्या विरोधी: कर्नाटक सरकार ने पारित किया विधेयक

मुस्लिम तुष्टिकरण की छवि बदलने की कवायद में TMC, 125 जगहों पर करेगी सरस्वती पूजन

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -