लखनऊ में लगेगी गुलाम अली की महफ़िल

उत्तर प्रदेश: पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली अब अपनी गजलों की महफिल लखनऊ में सजायेंगे. और बीती बातो को ध्यान में रखते हुए गुलाम अली के कॉन्सर्ट में किसी तरह के खलल से बचने के लिए उत्तर प्रदेश के शिवसेना प्रमुख अनिल सिंह को नजरबंद कर दिया गया है.उत्तर प्रदेश के प्रमुख सूचना सचिव नवनीत सहगल ने शनिवार को गजल गायक गुलाम अली की अगवानी की. और लखनऊ पुलिस ने अनिल सिंह को सुबह छह बजे ही उनके सरोजनी नगर स्थित घर पर नजरबंद कर दिया.

ऐसा इसिलए क्योंकि शिवसेना ने पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में प्रदर्शन के विरुद्ध मोर्चा खोला है. बीते साल 9 अक्टूबर को गुलाम अली का मुंबई में होने वाला कार्यक्रम शिवसेना द्वारा विरोध के बाद रद्द कर दिया था. शिवसेना ने आने वाले कार्यक्रम को बाधित करने की धमकी देते हुए कहा था कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद और आतंकवादी हमला नहीं रुकता, तब तक पड़ोसी देश के किसी भी कलाकार को भारत में प्रस्तुति देने की मंजूरी नहीं मिलेगी.

शिवसेना महाराष्ट्र की सरकार में शामिल है. इसलिए इससे पहले मुंबई और पुणे में गुलाम अली के कार्यक्रम रद्द हो चुके. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी कि शिवसेना के 'उत्पाती रवैये' को ध्यान में रखते हुए एहतियातन शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष को लखनऊ में ही उनके आवास पर ही उन्हें नजरबंद कर दिया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -