यहां भूत पढ़ते हैं किताबें
यहां भूत पढ़ते हैं किताबें
Share:

अपने टीवी एड्स में सुना होगा डर के आगे जीत हैं मगर बहुत बार हम ऐसा डर जाते हैं कि उस जगह पर जाने से भी घबराते हैं. वहां पर ऐसा क्या हैं जो किसी ने नही देखा मगर हमारे मन में यह डर हैं कि वहाँ भूत-पिशाच रहते हैं. भारत में कई ऎसी जगह हैं जहां जाकर आपको कुछ-कुछ डरावनी सी फीलिंग भी आएगी. हम आज ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां आकर आपकी सिट्टी पिट्टी गुम होने वाली है.

रामूजी फिल्म सिटी, हैदराबाद 
अगर आपको ऐसा लगता है कि भूतों को सिर्फ खंडहर ही रास आते हैं तो आपको रामू जी फिल्म सिटी के बारे में जानना होगा. यहाँ के स्थानीय लोगो का मानना है कि  यह फिल्म सिटी निज़ाम सुल्तान की धरती पर बना है, जहां कई प्रकार की सजा देने वाली गतिविधियां हुई थी. यहां कई बार लोगों को विचित्र छाया, उंगलियों के निशान और दरवाजों के अपने आप खुलने-बंद होने का आभास हुआ है.

राष्ट्रीय पुस्तकालय, कोलकाता 
राष्ट्रीय पुस्तकालय, कोलकाता में कई प्रकार की रहस्यमयी घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है. जो गार्ड यहां रात में ड्यूटी करते हैं, वह आपको कई प्रकार की ऎसी घटनाएं सुना सकते हैं. जिन मजूदरों की मौत यहां पुस्तकालय में हुई थी, उनके भूत इसी पुस्तकालय में रहते हैं. काफी समय पहले, एक छात्र इस पुस्तकालय में गया और फिर वहां से कभी वापस नहीं आया. कई लोग कहते हैं कि सुबह जब लाईब्रेरी खुलती है तो हर दिन काफी पेपर और सामान बिखरा हुआ प़डा रहता है.

टनल नंबर 103, शिमला
शिमला-कालका रो़ड पर टनल नम्बर 103 स्थित है. लोगों का मानना है कि वहां कोई एक नहीं बल्कि कई आत्माएं रहती हैं. यहां घनघोर अंधेरा रहता है और आपको ऐसा लगेगा कि कोई बात कर रहा है और कई बार लोगों ने यहां औरत की आत्मा को टहलते हुए देखा है.

Underwater फोटोशूट में काफी हॉट लग रही हैं 'दृश्यम' की ये एक्ट्रेस

Video : अब आपके घर में भी होगी लिफ्ट, जानिए कैसी होगी

इस नम्बर को उठाने से होती है मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -