ये रहा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का चुनाव परिणाम, BJP को मिली इतनी सीटें
ये रहा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का चुनाव परिणाम, BJP को मिली इतनी सीटें
Share:

हैदराबाद: बहुचर्चित ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) का चुनाव परिणाम आ चुका है. जी दरअसल इस बार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है और कुल मिलाकर 49 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है. वहीँ दूसरी तरफ भगवा पार्टी का प्रदर्शन भी शानदार रहा लेकिन कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी ने नगर निगम के चुनाव में 100 से ज्यादा उम्मीदवार खड़े किए थे लेकिन सिर्फ 2 सीट पर ही कांग्रेस को कब्जा जमाने का मौका मिला.

वहीं कांग्रेस से कहीं ज्यादा तेलुगू देशम पार्टी (TDP) की स्थिति खराब रही क्योंकि इसने 106 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा था लेकिन एक भी उम्मीदवार जीत न सका. अब आगे बात करते हैं भारतीय जनता पार्टी की जिसने नगर निगम में 149 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था और जीत के लिए जमकर प्रचार भी किया था. अब उसी का असर है कि उसके खाते में 48 सीट चली गई. वहीं इस चुनाव में एआईएमआईएम तीसरे स्थान पर चली गई है.

जी दरसल साल 2016 के नगर निगम चुनाव में 3 सीटों पर जीत हासिल करने वाली बीजेपी ने 12 गुना बेहतर प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर कब्जा जमा लिया है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने 51 सीटों पर चुनाव लड़ा और उन्हें 44 में जीत हासिल हुई. इसके अलावा तेलंगाना राज्य में सत्तारुढ़ टीआरएस को 56 सीटों पर जीत मिली है जी दरअसल केसीआर की पार्टी ने सभी 150 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -