जोड़ो के दर्द से छुटकारा दिलाता है देसी घी
जोड़ो के दर्द से छुटकारा दिलाता है देसी घी
Share:

देसी घी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है पर कुछ लोग ये सोच कर घी का सेवन नहीं करते है क्योकि उनको लगता है की अगर वो घी खायेगे तो उनका वजन बढ़ जायेगा और वो मोटे हो जायेगे.पर हम आपको बता दे की आपका ऐसा सोचना बिलकुल गलत है,घी के सेवन से वजन बढ़ता नहीं है बल्कि कम होता है.घी में भरपूर मात्रा में कैलोरी के अलावा विटामिन ए, डी, कैल्शियम, फॉस्फोरस और पोटेशियम जैसे कई सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर का कई बीमारियों से बचाव करते है.

1-अगर आप अपनी हड्डियों को लम्बे समय तक मजबूत बनाये रखना चाहते है तो आज से ही अपने खाने में देसी घी को शामिल करे.देसी घी खाने से जोड़ों के दर्द से आराम मिलता है.

2-नियमित रूप से देसी घी खाने से हमारी बॉडी का मेटाबॉल्जिम लेवल पूरी तरह कण्ट्रोल में रहता है और साथ ही फैट एसिड की बहुत कम मात्रा मौजूद होती है जिसके कारन इसे पचने में आसानी होती है.अगर आप पेट से जुडी समयसाओ से परेशान रहते है तो आपके लिए घी का सेवन फायदेमंद हो सकता है.इसके सेवन से पेट की कई सारी समस्याएं जैसे कब्ज और अल्सर भी ठीक होती है.

3-घी में भरपूर मात्रा में सीएलए मौजूद होता है जो वजन को पूरी तरह कंट्रोल में रखने का काम करता है.इसके अलावा सीएलए हमारी बॉडी में इंसुलिन के लेवल को कम करने का काम करता है जिससे हमारा वजन तो कण्ट्रोल में रहता ही है साथ ही शुगर लेवल भी कण्ट्रोल में रहता है. 

4-देसी घी हमारे शरीर में बैड कोलेस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखने का काम करता है.और साथ ही गुड कोलेस्ट्रोल को बढ़ाने में सहायक होता है.जिससे दिल कि बीमारियो का खतरा कम हो जाता है.

 

टॉन्सिल की समस्या को दूर करता है शहतूत का रस

खून की कमी को दूर करने के लिए रोज करे गर्म पानी के साथ काली मिर्च का सेवन

पानी पीने से भी हो सकता है किडनी के फेल होने का खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -