चेहरे को झाइयां चुटकियों में होगी दूर अपनाएं ये टिप्स
चेहरे को झाइयां चुटकियों में होगी दूर अपनाएं ये टिप्स
Share:

खूबसूरत और साफ़ स्किन पाना तो हर किसी की ख्वाहिश होती है लेकिन कई बार चेहरे पर अनचाहे दाग और धब्बे उभर आते हैं. उन्हीं दाग-धब्बों का एक रूप झाइयां भी हैं. धूल-मिट्टी या फिर किसी अन्य कारणों से चेहरे पर झाइयां पड़ जाती हैं जो देखने में काफी भद्दी लगती है. अगर आपको भी ऐसा हो रहा है तो ऐसे में आज हम आपको झाइयां दूर करने के टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपको ये भी ध्यान रखना है कि झाइयाँ से कैसे बचा जाए और उसके क्या उपाय हैं. 

सबसे पहले तो अगर झाइयां पड़ रही हैं तो बचने के लिए स्किन को सूरज की पराबैंगनी किरणों से बचाए. जब भी बाहर जाए तो त्वचा पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. सिर, चेहरे और बाजूओं को टोपी, दुपट्टा और छाते से ढककर रखें.

* शहद और नींबू का रस : 1 चम्मच शहद में 5 बूंदे नींबू के रस की मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो चेहरा धो लें. 1 हफ्ते तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपको फर्क दिखाई देने लगेगा.

* गुलाब जल और चंदन पाउडर : 1 चम्मच गुलाबजल में 2 चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर लगाएं. आधे घंटे के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में 4 बार इस पेस्ट का यूज करें.

* हल्दी पाउडर : 1 चम्मच हल्दी पाउडर और नींबू के रस को मिलाकर करीब 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं. फिर गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें. इस मिश्रण को रात को सोने से पहले पूरे दिन में एक बार जरूर लगाएं.

* सेब का सिरका : सेब के सिरके को पानी में मिलाकर प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं. फिर 10 मिनट बाद चेहरे को पानी से साफ कर लें. रोजाना दिन में 2 बार यह पेस्ट लगाने से आपको जल्दी झाइयों से छुटकारा मिल जाएगा.

अब साबुन को छोड़ें करें शावर जैल इस्तेमाल, ये होंगे फायदे

हमेशा जवां रखेंगी ये 5 बेस्ट एंटी एजिंग क्रीम

दीपिका की तरह फिट और सेक्सी दिखना है तो अपनाएं उनकी ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -