इस तरह पा सकती है ऑयली स्किन से छुटकारा
इस तरह पा सकती है ऑयली स्किन से छुटकारा
Share:

जयादातर लोगो की स्किन ऑयली होती है जिस वजह से उनके चहरे पर ग्लो नहीं रहता है. ऑयली स्किन वाले लोगो की त्वचा मोटी और हल्के रंग की होती है जिसकी वजह से स्किन को मेंटेन रखने में थोड़ी प्रॉब्लम होती है. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक टिप्स बताएँगे जो आपकी ऑयली स्किन को मेंटेन करने में आपकी मदद करेंगे. नीबू के रस में दूध और शहद मिलाकर पेस्ट बना ले, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 से15 मिनिट लगे रहने दे उसके बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले इससे आपकी स्किन ऑयली कम रहेगी.

चेहरे को पानी से धोकर एलोवेरा लगा ले ऐसा दिन में दो से तीन बार जरूर करे. ऐसा करने से एलोवेरा के इस्तेमाल से भी आपकी स्किन ऑयली नहीं रहती है. मुल्तानी मिट्टी को लगा कर भी ऑयली स्किन से बच सकते है, मुल्तानी मिट्टी को एक बर्तन में भिगोकर रख दे आप चाहे तो उसमे नीबू का रस या संतरे का रस भी मिला सकते है. अब इस पेस्ट को ऑयली स्किन पर लगा ले और सूखने तक रहने दे, पूरी तरह सूखने के बाद चेहरे को पानी से धोले. इसके इस्तेमाल से ऑयली स्किन ख़त्म हो जाएगी और आपकी स्किन पर ग्लो आएगा.

स्किन को और भी ग्लोइंग करने के लिए आप सेब के फेसियल का इस्तेमाल कर सकते है, सबसे पहले सेब के छिलके को उतार कर उसको छोटे-छोटे टुकड़े में काट ले. और इन टुकड़ो को अपने चेहरे पर रगड़कर छोड़ दे फिर ठन्डे और साफ़ पानी से धो ले, इससे आपकी स्किन पर और भी ग्लो आ जायेगा. बादाम और शहद के स्क्रब से भी ऑयली स्किन नहीं रहती है, बादाम को पीस कर उसमे थोड़ा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना ले और स्किन पर पेस्ट से मालिश करे. मालिश करने के बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले. अगर आपको जलन हो रही है तो आप ज्यादा रगड़े नहीं हल्के हाथ से मालिश करे ऐसा करने से आपकी स्किन ऑइल फ्री रहेगी.

ये भी पढ़े

इस तरह बढ़ाये आँखों की और भी ज्यादा खूबसूरती

जानिए एयरब्रश मेकअप के बारे में

काली चाय पीने से स्किन को होते है ये फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -