ऑयली हेयर से पाए छुटकारा

ऑयली हेयर बड़ी दिक्कतें पैदा कर सकते है. उदाहरण के तौर पर यह चिपके चिपके दीखते है जो लुक में अच्छे नहीं होते. इसके अलावा बाहर जाने पर धुल मिटटी के कण बालों में चिपक जाते है. जिस से बाल ख़राब होते है. यदि आप ऑयली हेयर से परेशान है तो नीचे दिए तरीकों को आजमाएं.

शैंपू: बालों में प्रतिदिन शैपू करें, इससे अतिरिक्त तेल साफ होगा. लेकिन यह जानना भी आवश्यक है कि शैपू की अधिक मात्रा तेल ग्रंथी को प्रोत्साहित करता है अधिक तेल बनाने के लिए कम मात्रा में ही शैंपू लें.

कंडीशनिंग: बरसात में तैलीय बालों को कडीशनिंग करने से बचना चाहिए. कंडीशनर की जगह शैंपू करने के बाद एक मग पानी में आधे नीबू का रस मिला कर लगाएं. नीबूं से आपके बालों की चमक बरकरार रहेगी और यह डेंड्रफ से भी आपके बालों की सुरक्षा करेगा.

स्टाइलिंग प्रोडक्ट: इस मौसम में कोई भी स्टाइलिंग प्रोडक्ट या हेयर जैल का प्रयोग न करें, क्योंकि यह उत्पाद क्रीमी होते हैं. इन उत्पादओं का प्रयोग करने पर आपका लुक ऐसा दिखेगा जैसे अभी अभी आपने बालों में ऑयल मसाज लिया हो. इसके साथ ही यह बालों को अधिक तैलीय और चिपचिपा बनाएगा जिससे धूल और मिट्टी बालों की ओर आकर्षित होंगे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -