कम समय में करें परफेक्ट मेकअप, अपनाएं ये शार्ट तरीके
कम समय में करें परफेक्ट मेकअप, अपनाएं ये शार्ट तरीके
Share:

अक्सर मेकअप किट होने के बाद भी कुछ छोटी-छोटी गलतियां सम्पूर्ण मेकअप को खराब कर देती है. ऐसे में बेहद आवश्यक है कि मेकअप करने से पहले आप बेसिक बातों का ख्याल रखे, जिसे आपका मेकअप भी अच्छा होगा. तो चलिए जानते हैं मेकअप करने के स्टेप के बारें में- 

फेस फेसवॉश या माइल्ड साबुन से धोएं 
सर्वप्रथम फेस की धूल और नमी को हटाने के लिए फेसवॉश या माइल्ड साबुन से मुंह को अच्छे से धो लें. इसके बाद आप हथेलियों या नर्म तौलिए से फेस को सुखा लें.

क्रीम या लोशन लगाएं 
फेस पर कभी भी कोई लोशन या क्रीम लगाए बिना मेकअप की शुरुआत न करें. अगर आपकी ऑयली त्वचा है, तो फेस पर एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं.

फाउंडेशन
लिक्विड फाउंडेशन के स्थान पर फाउंडेशन स्टिक का उपयोग करें. मेकअप स्पन्ज को पानी में डुबोएं और उसे फिर निचोड़ लें. अब फाउंडेशन को फेस पर अच्छे से फैला लें ताकि आपके सारे स्पॉट्स छिप जाएं. गीले स्पन्ज से फाउंडेशन सरलता से फेस पर स्प्रेड होता है.

आईलाइनर
आईलाइनर लगाने में बेहद वक्त लगता है क्योंकि जरा सा हाथ हिलने पर ही लाइन बिगड़ जाती है. इसे सरलता से लगाने के लिए आईलैश के ठीक ऊपर पहले से डॉट्स बना लें, अब इससे सीधी लाइन बनाने में सरलता होगी ही साथ ही इसमें वक्त भी कम लगेगा.

आईशैडो
अगर आपको आईशैडो पर मेहनत नहीं करनी है, तो आप जो भी लिपस्टिक लगाने जा रही हैं उससे छोटा सा सर्कल आईलिड्स पर बना लें और फिर उसे भरें. फिर इसे अपनी रिंग फिंगर से फैला लें. अगर आपको आईशैडो लगाना पसंद नहीं है, तो आप इस स्टेप को स्किप भी कर सकती हैं.

मस्कारा
आप छह रही हैं कि मस्कारा फैले न तो एक छोटी कटोरी लें और उससे आईलिड्स वाला भाग कवर कर लें. अब सरलता से पलकों पर मस्कारा लगा लें.

लिपस्टिक
अंतिम में लिपस्टिक को पहले सीधे करके हल्के हाथों से होठों के कोनों पर लगाएं, इसके बाद बाकी होठों के बीचों-बीच में लगा लें.

टीचर्स डे पर छात्रों ने शुरू किया 'थाली बजाओ' अभियान, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड हुआ ‘RRB Exam Dates’

गिरती TRP के कारण नागिन 5 में होगी इस मशहूर एक्ट्रेस की धमाकेदार एंट्री

नहीं रहे निर्देशक असलम शेख, मुंबई में ली अंतिम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -