यहां हर साल मनाया जाता है शराब पीने का त्यौहार, दुनियाभर से आते हैं लोग

यहां हर साल मनाया जाता है शराब पीने का त्यौहार, दुनियाभर से आते हैं लोग

हमारे यहां के लोग ऐसे हैं, जिन्हें ख़ुशी हो या फिर गम वो हर स्थिति में शराब पीना पसंद करते हैं. खुशी को जाहिर करने के लिए शराब और गम को दूर करने के लिए भी शराब का सहारा लेते हैं. लेकिन इसकी लत ऐसी है कि लोग बियर पीने के लिए क्या-क्या जतन नहीं करते है. लेकिन एक जगह ऐसी हैं जहां पर लोग बियर पीने के लिए त्यौहार मनाते हैं ताकि उन्हें शराब पीने को मिले. शराब पीना वैसे तो आपके लिए नुकसान दायक होता है लेकिन ये देश बड़े ही शौक से मनाता है ये त्यौहार.

दरअसल, जर्मनी में बियर पीने के लिए लोग त्यौहार मनाते है. अक्टूबर फेस्ट के नाम से बनाये जाने वाले इस त्यौहार में बियर पीने का आलम कुछ यूँ होता है कि कुछ ही दिनों के भीतर ही लोग 77 लाख लीटर से भी ज्यादा बियर पी जाते है.

आपको बता दें, यहाँ वर्ष 1810 से ही इस फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. म्यूनिख में बनाये जाने वाले इस फेस्ट में दुनियाभर के लोग हिस्सा लेने आते है. इस त्यौहार में मेले की तरह लोगों की भीड़ देखने को मिलती है. महिला हो या पुरुष, हर कोई इस त्यौहार में झूम कर नाचता है. 

16 दिनों तक चलने वाला यह त्यौहार सितम्बर महीने के लास्ट में शुरू हो अक्टूबर महीने तक चलता है. इस मेले में मिलने वाली बियर कोई आम बियर नहीं होती. इसके लिए गिनी-चुनी कंपनियों को सप्लाई की परमिशन दी जाती है. 

इस मंदिर में ऐसे होता है न्याय, यहां बंधी घंटियां हैं इसका प्रणाम

ड्रिंक करने वालों के लिए है खुशखबरी, चाय से बना पाएंगे वाइन

एक सेक्स वर्कर से कुछ इस तरह के काम कराते हैं आने वाले ग्राहक