गूगल मना रहा है Max Born का 135वां जन्मदिन, बदला डूडल
गूगल मना रहा है Max Born का 135वां जन्मदिन, बदला डूडल
Share:

तो आज आपको बता दे कि, आज है Max Born का 135वां जन्मदिन. इसी की खास मौके पर गूगल ने अपना डूडल फिर से बदला है और इसी से उन्हें जन्मदिन पर श्रद्धांजलि दी है. आपको बता दे, इनका जन्म 11 December 1882 को हुआ था और इनकी मृत्यु 5 January 1970 में हुई. इनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे.

वैसे तो गूगल अपने डूडल को किसी खास के जन्मदिन पर ही बदलता है और उन खास लोगों को समर्प्रित करता है. वहीँ अभी कुछ दिनों से लगातार गूगल अपना डूडल बदल रहा है और आज भी बदला है. इनके बारे में नहीं जानते तो चलिए हम आपको बता देते हैं कौन हैं ये. दरअसल, Max Born एक German Physicist और Mathematician है जिन्होंने Quantum Mechanics का डेवलपमेंट किया था. जिन्हे ये सब पसंद है वो इन्हे अच्छे से जानते होंगे.

इतना ही नहीं इन्हे कई नोबेल पुरस्कार भी मिल चुके हैं. आपको बता दे, मैक्स को Physics (1954) ,Hughes Medal (1950) ,Max Planck Medal (1948) ,Fellow of the Royal Society पुरस्कार से सम्मानित किया गया था साथ ही इन्हे कई अवार्ड्स से भी नवाज़ा गया था. इन्हे Born Rule के लिए ख़ासा जाना जाता है और खास बात ये है ये singer Olivia Newton-John के दादाजी थे.

 

German Physician Robert Koch के जन्मदिन पर गूगल ने बदला अपना डूडल

पहली महिला फोटो जर्नलिस्ट को गूगल ने दी डूडल से श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -