जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने चीन से किया ये आग्रह
जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने चीन से किया ये आग्रह
Share:

महामारी की शुरुआत के बाद चीन को दुनिया भर से खतरे का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने चीन को चेतावनी दी है कि यूरोप व्यापार के लिए अपने बाजार तक बीजिंग की पहुंच को परिभाषित करना शुरू कर देगा अगर वह एक बड़ी शुरुआत प्रदान करने के लिए सहमत नहीं होता है। मर्केल ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) के हवाले से कहा, अगर कुछ क्षेत्रों के लिए चीन की ओर से कोई बाजार पहुंच नहीं है, तो निश्चित रूप से यह भी प्रतिबिंबित होगा कि यूरोपीय बाजार में बाजार की पहुंच संकीर्ण होगी। 

यूरोपीय संघ के दो दिवसीय विशेष सम्मेलन के बाद ब्रुसेल्स में शुक्रवार (स्थानीय समय) पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मर्केल ने कहा, “हम स्वाभाविक रूप से चीन के साथ निवेश समझौते के लिए पारस्परिकता की उम्मीद करते हैं। हम पाते हैं कि चीन के संबंध में प्रवेश की बाधाएं अभी भी बहुत अधिक हैं। इस पर अब आगे चर्चा की जाएगी।” इससे पहले बुधवार को, मर्केल ने हांगकांग और अन्य "भयानक और अक्सर भयानक" मानवाधिकार मुद्दों पर चीन के हालिया घटनाक्रम की जांच की थी।

एंजेला ने बुधवार को जर्मन संसद बुंडेस्टाग को संबोधित करते हुए बयान दिए थे। "चीन के लिए विकास की चुनौतियों को देखते हुए, ये लक्ष्य वास्तव में महत्वाकांक्षी हैं और उन्हें हमारे वादों पर खरा उतरने के लिए यूरोप में भी हमें प्रेरणा प्रदान करनी चाहिए," उन्होंने कहा। संघ विशेष शिखर सम्मेलन वह जगह है जहां सभी देशों के प्रमुखों ने चीन को एजेंडे के शीर्ष मद के रूप में चर्चा करने के लिए इकट्ठा किया है, जिसमें अमेरिका-चीन की प्रतिद्वंद्विता के बीच यूरोप की गहन समझ को रेखांकित किया गया है।

जॉनसन एंड जॉनसन के सीईओ ने कोरोना वायरस पर दिया बयान

बोरिस जॉनसन ने संसद चलाने के लिए व्यक्त किए नए विचार

डोनाल्ड ट्रम्प की हालत में हुआ सुधार: डॉक्टर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -