जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को जान से मारने आये युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में
जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को जान से मारने आये युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में
Share:

चेक गणराज्य की पुलिस ने राजधानी प्राग में जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल की हत्या की कोशिश नाकाम कर दी है। पुलिस ने इस मामले में एक हथियारबंद व्यक्ति को हिरासत में लिया है। वेबसाइट ‘मिरर’ की रिपोर्ट में प्राग पुलिस के प्रवक्ता जोसेफ बोकान के हवाले से बताया गया कि मर्केल प्राग के दौरे पर आई थीं।

इस दौरान एक व्यक्ति उनके काफिले में शामिल होने की कोशिश कर रहा था। उसको साजिश रचने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है। जोसेफ ने कहा कि वह अपराधिक गतिविधि के प्रयास का संदिग्ध है, विशेषकर अधिकारी के खिलाफ हिंसात्मक कृत्य का। इस घटना की प्राग के खुफिया अधिकारी जांच कर रहे हैं।

मर्केल यहां चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री बोहुस्लाव सोबोत्का से मिलने आईं थी। वह हवाईअड्डे से शहर की ओर जा रही थीं, तभी एक संदिग्ध ने अपनी काली मर्सिडीज कार मर्केल के काफिले में घुसाने की कोशिश की। मर्केल के साथ चल रही पुलिस की कारों ने उसे काफिले में घुसने से रोका, मगर वह नहीं रुका।

इस क्रम में उसने पुलिस वाहन को टक्कर भी मारी। ऐसे में पुलिस ने उसे गोली मारने की धमकी दी, जिसके बाद उसने अपनी कार रोकी। यह घटना ऐसे वक्त सामने आई है, जब आंतकी हमलों को देखते हुए पिछले 12 माह से यूरोप हाई अलर्ट पर है। आईएस द्वारा फ्रांस, जर्मनी और बेल्जियम जैसे देशों में आतंकी हमले किए गए हैं, जिसमें सैकड़ों लोगों मौत हो चुकी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -