Share:
आप नहीं जानते होंगे जेनेलिया डिसूजा के नाम के पीछे की कहानी, जानकर होगी हैरानी
आप नहीं जानते होंगे जेनेलिया डिसूजा के नाम के पीछे की कहानी, जानकर होगी हैरानी

भारतीय फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा की खूबसूरती की हर कोई दीवाना है. जेनेलिया बॉलीवुड, तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वो आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था. जेनेलिया एक मराठी भाषी मंगलोरियन कैथोलिक परिवार से आती हैं. जेनेलिया अपनी करियर में सफल होने के कारण अपनी मां को मानती हैं. 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, जेनेलिया के करियर में सहायता करने के लिए उनकी मां को बहुराष्ट्रीय दवा निगम के सीईओ का पद छोड़ना पड़ा था. जेनेलिया ने अकसर अपने इंटरव्यू में बताया है कि उनका नाम उनके माता-पिता के नाम का अंश है. उनकी मां का नाम जेनेट है और पिता का नाम नील, इस प्रकार से उनका नाम जेनेलिया रखा गया. जिसका अर्थ “दुर्लभ” या “अद्वितीय” होता है. हालांकि जेनेलिया को नजदीकी 'गीनू' कहकर बुलाते हैं. जेनेलिया पढ़ाई, एक्टिंग के साथ-साथ स्पोर्टस में भी माहिर थीं. वो अपने एक वक़्त नेशनल लेवल फुटबॉल प्लेयर रह चुकीं हैं.

वही फिल्मी दुनिया में जेनेलिया को पहचान एक विज्ञापन से मिली थी. यह विज्ञापन जेनेलिया ने अमिताभ बच्चन के साथ किया था. उस समय जेनेलिया केवल 15 वर्ष की थी. इसके बाद ही 2003 में तुझे मेरी कसम फिल्म से जेनेलिया ने डेब्यू किया था. इस फिल्म के चलते ही जेनेलिया ने अपनी पढ़ाई समाप्त की तथा बीए पास किया. इस फिल्म में जेनेलिया के साथ मुख्य किरदार में रितेश थे. कहा जाता है कि इस फिल्म के चलते ही दोनों में प्यार हो गया था. लगभग 9 वर्ष डेट करने के बाद इन दोनों ने शादी कर ली. जेनेलिया और रितेश के दो बच्चे भी हैं. आज बॉलीवुड की सबसे क्यूट कपल में इनका नाम आता है.

बबिता से शादी नहीं करना चाहते थे रणधीर कपूर, बोले- 'टाइमपास कर रहा था'

शबाना संग लिपलॉक पर मचे हंगामे के बाद आई धर्मेंद्र की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

7 दिनों में आलिया ने 2 बार रचाई शादी, करण जौहर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -