गीता जौहरी बनीं गुजरात की नई DGP
गीता जौहरी बनीं गुजरात की नई DGP
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में पीपी पांडे के डीजीपी के पद से कार्य मुक्‍त होने के बाद उनकी जगह वरिष्‍ठ आईपीएस अधिकारी गीता जौहरी को नया डीजीपी नियुक्‍त किया गया है. यह उनका अतिरिक्‍त प्रभार होगा.सोमवार को पीपी पांडे के पद से तत्‍काल प्रभाव से मुक्‍त होने के बाद यह फैसला किया गया है.

गौरतलब है कि पीपी पांडे इशरत जहां समेत कई मामलों में आरोपी रहे हैं.सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कोर्ट का रुख देखते हुए गुजरात सरकार ने पीपी पांडे के तुरंत मुक्त होने के खत पर सहमति जता दी थी.वैसे गुजरात सरकार चाहती थी कि पांडे को 30 अप्रैल तक पद पर बने रहने दिया जाए, लेकिन चीफ जस्टिस खेहर ने कहा कि या तो सरकार कोई फैसला ले नहीं तो कोर्ट आदेश जारी करेगा.इस पर सरकार को निर्णय लेना पड़ा.

बता दें कि सरकार चाहती थी कि इशरत केस में अभी चार्जशीट फाइल हुई है, चार्ज फ्रेम नहीं हुए. वे गवाहों या सबूतों को प्रभावित नहीं कर सकते इसलिए उन्हें 30 अप्रैल को रिटायर होने दिया जाए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि वह पहले ही रिटायर हो चुके हैं. ये सिर्फ एक्सटेंशन है.जबकि दूसरी ओर 1 अप्रैल को भेजे पत्र में पांडे ने लिखा था कि उनके एक्सटेंशन को सुप्रीम कोर्ट में कुछ असंतुष्ट लोगों ने बेवजह उठाया, ताकि गुजरात सरकार और केंद्र सरकार की बदनामी हो सके. इसलिए इस विवाद को विराम देने और सरकार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए मैं तुरंत अपने पद से मुक्त होना चाहता हूं.

यह भी देखें

शाह से मिलने पर वाघेला ने राहुल गाँधी को दी सफाई

अहमदाबाद में योग सीखेंगी मुस्लिम महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -