7.7 फीसदी पर पहुँच सकती है GDP ग्रोथ
7.7 फीसदी पर पहुँच सकती है GDP ग्रोथ
Share:

कल यानि बीते मंगलवार को विश्व बैंक के द्वारा भारत की ग्रोथ को लेकर आंकड़े जारी किए गए है. बताया जा रहा है कि बैंक ने यह कहा है कि आने वाले दिनों में वर्ष 2015-16 के दौरान भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट में बढ़ोतरी होना है और यह 7.5 फीसदी से बढ़कर 7.7 फीसदी पर पहुँच सकती है. बता दे कि यह रिपोर्ट निजी निवेश, इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ ही कई अन्य चीजों को देखते हुए सामने आई है.

इस रिपोर्ट में ही यह भी बताया गया है कि भारत की अर्थव्यवस्था काफी तेजी से आगे बढ़ रही है और इसके चलते ही साउथ एशिया दुनिया का सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाला क्षेत्र बन सकता है. साथ ही जानकारी पेश करते हुए वर्ल्ड बैंक ने बताया है कि कृषि और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के चलते भारत में ग्रोथ को एक तेज रफ्तार मिलने वाली है.

हालाँकि साथ ही यह भी कहा गया है कि कई बदलावों में देरी होने के चान्सेस भी है जिनके कारण निवेशकों पर भी इसका थोड़ा असर देखने को मिल सकता है. गौरतलब है कि देश में निवेश के क्षेत्र में काफी बढ़त देखने को मिल रही है और साथ ही यह भी बता दे कि इस निवेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान मेक इन इंडिया के कारण भी नई दिशा मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -