गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल में इलाज के लिए दवाएं नहीं, लेकिन हथियार भरपूर ! इजराइल ने Video में दिखाए सबूत
गाज़ा के अल-शिफा अस्पताल में इलाज के लिए दवाएं नहीं, लेकिन हथियार भरपूर ! इजराइल ने Video में दिखाए सबूत
Share:

यरुशलम: इजरायली सुरक्षा बलों (IDF) ने गुरुवार (16 नवंबर) को गाजा के अल-शिफा अस्पताल की तलाशी जारी रखी, जहां उनका दावा है कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के आतंकवादी छिपे हुए हैं। अस्पताल के एक अधिकारी के अनुसार, इज़राइली टैंक चिकित्सा परिसर के अंदर थे, जबकि सैनिक आपातकालीन और सर्जरी विभागों सहित इमारतों में घुस गए थे, जिनमें गहन देखभाल इकाइयाँ थीं।

 

बता दें कि, अल-शिफ़ा अस्पताल गाजा शहर का मुख्य और सबसे बड़ा अस्पताल है, जो अब फिलिस्तीनी नागरिकों की व्यापक पीड़ा का प्रतीक बन गया है, क्योंकि इज़राइल और हमास आतंकवादियों के बीच युद्ध जारी है। इस अराजकता के बीच, बुधवार को 600 से अधिक लोगों ने राफा बॉर्डर पार करके गाजा से मिस्र की ओर यात्रा की, जहां पहले दर्जनों निकाले गए लोग निरीक्षण के लिए अपने दस्तावेजों के साथ इंतजार कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि, इजरायल की सेना बुधवार (15 नवंबर) को गाजा के सबसे बड़े अल शिफा हॉस्पिटल में दाखिल हुई थी। इस दौरान इजरायली सेना ने अस्पताल में छापेमारी के दौरान फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियार और अन्य सैन्य उपकरण बरामद किए थे। इससे पहले इजरायली सेना की अस्पताल के बाहर हमास के लड़ाकों के साथ मुठभेड़ भी हुई थी, जिसमे 5 हमास आतंकी मारे गए। वहीं, इस बीच इजराइली बलों ने आम फिलिस्तीनी नागरिकों और घायल लोगों के लिए राहत सामग्री भी बांटी और एक बार फिर आम नागरिकों से कुछ समय के लिए गाज़ा छोड़कर जाने की अपील की, ताकि आतंकी उनके पीछे न छिप सकें 

 

इजरायली सेना के एक अफसर ने जानकारी दी है कि उन्हें 'हमास' द्वारा अस्पताल को सैन्य सुविधा के रूप में इस्तेमाल करने के ठोस प्रमाण मिले हैं। इजरायली सेना ने बीते कई दिनों से शिफा अस्पताल को चारों ओर से घेर रखा था। इजरायली सेना निरंतर दावा कर रही है कि अल शिफा हॉस्पिटल के नीचे फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास का एक प्रमुख ऑपरेशन कमांड सेंटर है और हमास के आतंकी, मरीजों, कर्मचारियों और नागरिकों को अपनी मानवीय ढाल जैसा इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि, अमेरिका ने भी मंगलवार को पुष्टि की थी कि हमास और इस्लामिक जिहाद, शिफा और अन्य गाजा अस्पतालों और उनके नीचे बनी सुरंगों का इस्तेमाल, खुद छिपने, अपने सैन्य अभियानों को चलाने और बंधकों को रखने के लिए करते हैं। बता दें कि, बीते कई दिनों से मानवाधिकार कार्यकर्ता और फिलिस्तीनी नेता कह रहे हैं कि, गाज़ा के अस्पतालों में इलाज के लिए दवाओं और उपकरणों की किल्लत हो रही है, लेकिन, इजराइल ने अस्पताल का जो वीडियो जारी किया है, उसमे अल शिफा अस्पताल में हथियारों का जखीरा दिखाई दे रहा है। यानी, उस अस्पताल में एक तरफ तो लोगों को जीवन देने के लिए चीज़ें नहीं हैं, लेकिन जान लेने के सारे सामान मौजूद हैं।

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट जारी, युद्ध अपराध में 1000 लोगों की मौत का मामला

भारतीय मंत्री पीयूष गोयल से Elon Musk ने मांगी माफी, जानिए क्यों?

लंदन में बोले एस जयशंकर- 'फ्री ट्रेड एग्रीमेंट को जल्द मिलेगा लैंडिंग पॉइंट'

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -