रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को मिल सकता है गैरी कर्स्टन से गिफ्ट
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को मिल सकता है गैरी कर्स्टन से गिफ्ट
Share:

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन आईपीएल के 11वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोचिंग टीम से जुड़ सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक गैरी कर्स्टन और आरसीबी फ्रेंचाइजी के बीच करार लगभग पूरा होने को है. हालांकि अभी तक आरसीबी की तरफ से इसका कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है, इसलिए इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. वहीं दूसरी तरफ टीम के हेड कोच डेनियल विट्टोरी टीम के साथ बने रहेंगे.

गौरतलब है गैरी कर्स्टन ने साल 1993 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2004 तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 101 टेस्ट मैच और 185 एकदिवसीय मैच खेले. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कर्स्टन ने अपना खुद का एकेडमी खोलने का विचार किया. हालांकि साल 2008 में ग्रेग चैपल के जाने के बाद वो भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बन गए.

उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने काफी सफलता हासिल की. उनकी देखरेख में भारतीय टीम ने टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का पायदान हासिल किया. कस्टर्न की सबसे बड़ी सफलता भारतीय टीम को विश्व कप दिलाना रहा. उनकी कोचिंग में ही साल 2011 में भारतीय टीम ने 28 साल बाद विश्व कप का खिताब जीता. इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका टीम के भी कोच बने.

इंडियन प्रीमियर लीग में भी कर्स्टन को कोचिंग का अच्छा-खासा अनुभव है. 2014 में तीन साल के लिए उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के साथ करार किया था. हालांकि दिल्ली का प्रदर्शन पहले दो सालों में अच्छा नहीं रहा जिसकी वजह से 2015 में मैनजमेंट ने करार खत्म कर लिया. इससे पहले बिग बैश लीग में उन्होंने होबार्ट हरिकेंस के साथ दो साल का करार किया था. इसी के साथ उनकी एक बार फिर से आईपीएल में आने की उम्मीद लगाई जा रही है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

जब धाकड़ लड़कियों ने किया रैम्पवॉक

क्रिकेट जगत की बड़ी खबरें : 20 दिसंबर, 2017

कमर्शियल पायलट है ये ऑस्ट्रेलिया के बेट्समैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -