गणेशजी के चंदे के लिये लगवाई उठक-बैठक
गणेशजी के चंदे के लिये लगवाई उठक-बैठक
Share:

पुणे: महाराष्ट्र में गणेशोत्सव के आयोजन धूमधाम से मनाये जाते है और कई स्थानों पर आकर्षक गणेशजी की मूर्तियों को भी बैठाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न होते है। इसके साथ ही उत्सव मनाने के वास्ते चंदा मांगने का भी सिलसिला शुरू हो गया है।

लेकिन एक ऐसा भी चंदा मांगने का मामला आया है, जिसमें न केवल चंदा न देने के लिये धमकी दी गई वहीं उठक-बैठक भी लगवाई गई। मामला पिंपरी चिचवाड़ स्थित क्राउन बेकरी का हैै। बताया गया है कि इस क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों से एक गणेश मंडल द्वारा उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस बार भी आयोजन करने के लिये मंडल के सदस्य क्षेत्र के दुकानदारों से चंदा एकत्र कर रहे है।

इसी सिलसिले में मंडल सदस्य बेकरी पर चंदा मांगने गये थे लेकिन यहां के मजदूरों ने पचास रूपये दिये तो मंडल के सदस्य नाराज हो गये और इसके चलते धमकी देते हुये मजदूरों से उठक-बैठक तक लगवा दी गई। बताया गया है कि मंडल के सदस्य हर एक मजदूर से सौ रूपये का चंदा मांग रहे थे, लेकिन मजदूरों ने पचास रूपया चंदा देने के लिये कहा था। 

बताया गया है कि ये सभी मजदूर मुस्लिम समाज से होकर  उत्तर प्रदेश से मजदूरी करने के लिये ही यहां आये है। मंडल के कुछ सदस्यों ने मजदूरों को उठक बैठक लगवाने वाले दृश्य को मोबाइल में कैद कर लिया और फिर इसे सोशल मीडिया पर जारी कर दिया था। लेकिन इनकी किस्मत खराब थी, क्योंकि इस वीडियो पर पुलिस की नजर पड़ गई और फिर दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

डिप्टी CM का स्टिंग, विडियो देखते धराया ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -