नहीं रहते घर में पैसे तो गणेश चतुर्थी के दिनों में जरूर करें यह सरल काम
नहीं रहते घर में पैसे तो गणेश चतुर्थी के दिनों में जरूर करें यह सरल काम
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि भगवान गणेश विघ्‍नहर्ता और मंगलकर्ता कहलाते हैं. ऐसे में इन दिनों गणेश चतुर्थी का त्यौहार चल रहा है जो बहुत मुख्य माना जाता है. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं जिन्हे अगर आप गणेश चतुर्थी पर करते हैं तो आपके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों को. 


सिंदूर चढ़ाए - गणेश जी को सिंदूर बहुत पसंद होता है इसलिए पूजा में इसे जरूर शामिल करें. इसी के साथ ही आप बप्पा को सिंदूर लगाते समय इस खास मंत्र का जाप करें तो आपको कभी पैसों की किल्लत नहीं होगी. मंत्र है- 'सिन्दूरं शोभनं रक्तं सौभाग्यं सुखवर्धनम्. शुभदं कामदं चैव सिन्दूरं प्रतिगृह्यताम्॥ ओम गं गणपतये नमः'.


शमी के पत्ते चढ़ाए - कहते हैं पैसों की किल्लत दूर करने के लिए गणेश चतुर्थी के दिनों में बप्पा के चरणों में रोजाना शमी के कुछ पत्ते अर्पित करने से लाभ होता है.

सूखे चावल - कहते हैं बप्पा को सूखे चावल चढ़ाएं और साथ ही 'इदं अक्षतम् ऊं गं गणपतये नमः' मंत्र का जाप करने से सभी कष्ट कट जाते हैं और इससे आपके घर में सुख-शांति बनी रहती है.

शुद्ध देसी घी का दीपक - 10 दिनों तक बप्पा के सामने सुबह शाम देसी का दीपक जलाने से भी आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती है और इसी के साथ गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ जरूर करना चाहिए.

गाय को खिलाए भोग - अगर आप लंबे समय से पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं और उस भोग को लगाने के बाद यह गुड़ और घी गाय को खिला दें. इससे महालाभ होगा.

ऋषि पंचमी के दिन करें इन मन्त्रों का जाप, जानिए पूजन विधि

इस वजह गणपति बप्पा को भाते हैं मोदक, बिना इसके पूजा होती है अधूरी

होना चाहते हैं मालामाल तो आज जरूर करें अष्टलक्ष्मी स्तोत्र का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -