गेम्स लवर को लगा बड़ा झटका, प्ले स्टोर और इस जगह से गायब हुआ PUBG

गेमिंग के शौकीनों के लिए बहुत ही बुरी खबर सुनने के लिए मिली है। पबजी (PUBG) के भारत में बैन होने के उपरांत अब उसका नया वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) भी इंडिया में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और एपल ऐप स्टोर (Apple App Store) से हटाया जा चुका है। गुरुवार (28 जुलाई) को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) Google Play Store और Apple App Store से रहस्यमय तरीके से गायब हो चुका है। जिसके उपरांत कुछ ही वक़्त में यह केस ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लग गया है। PUBG मोबाइल के इंडिया में  बैन किए जाने के बाद BGMI को बीते वर्ष ही देश में पेश किया गया था। खबरों का कहना है कि तो सरकार के एक आदेश के बाद Krafton के इस गेम को दोनों प्लेटफॉर्म्स ने रिमूव कर चुके है। 

BGMI भारत में बैन?: बता दें कि फिलहाल एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (IOS) यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर BGMI गेम डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। गूगल प्ले स्टोर और Apple ऐप स्टोर से एक साथ इस ऐप के गायब होने से कई प्रश्न भी उठा दिए है। ऐसे में लोग सोच रहे हैं कि क्या Krafton गेम में कोई बड़ा अपडेट लेकर आ चुकी है या फिर इस गेम को भी पबजी मोबाइल की तरह इंडिया से बैन कर किया जा चुका है। यह भी कहा जा रहा है कि BGMI ने गूगल और ऐप्पल की किसी पॉलिसी का उल्लंघन भी कर दिया गया है, इसके चलते इसे प्ले स्टोर और App स्टोर से हटाया गया हो। हालांकि, इसकी संभावना कम ही है क्योंकि गेमिंग कंपनी ऐसी कोई गलती नहीं करने वाले है, जोकि दोनों ही प्लेटफॉर्म्स की पॉलिसी को उल्लघंन करती हो। 

क्या है Krafton का कहना?: इस केस में Krafton के स्पोकपर्सन ने भी बयान भी दे डाला है। कंपनी की ओर से यह बोला गया है कि BGMI को गूगल प्ले स्टोर(Play Store) और ऐपल ऐप स्टोर (App Store) से भारत में रिमूव कर दिया गया है और जल्द ही इस दोनों प्लेटफॉर्म्स से इसको लेकर कोई जवाब मिलने वाला है पर आगे कोई जानकारी साझा की जाएगी। वहीं गूगल की ओर से कहा गया कि गेम रिमूव करने से पहले Krafton को सूचना दी गई थी। 

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, लॉन्च हुआ Vivo का नया स्मार्टफोन

अब बिजली जाने पर 4 घंटे चलेगा बल्ब, जानिए कैसे...?

अब आधे से भी कम आएगा बिजली का बिल, बस मीटर में लगा दें ये चीज

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -