इन तकनीकों के साथ लांच हुआ सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus
इन तकनीकों के साथ लांच हुआ सैमसंग Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus
Share:

पिछले काफी दिनों से सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन, 'गैलेक्सी S9' को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ था. हाल ही में कंपनी ने 'गैलेक्सी S9' की लॉन्चिंग की आधिकारिक घोषणा की थी. सैमसंग ने आज अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लांच कर दिया है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 के समाप्त होने के एक दिन पहले आयोजित किये गए 'अनपैक्ड' नाम के एक इवेंट में सैमसंग ने 'गैलेक्सी S9' को लांच किया. सैमसंग ने गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस 9 प्लस, इन दोनों ही हैंडसेट्स को लांच किया है. इन स्मार्टफोन्स की कीमतों का भी खुलासा हो गया है. जानकारी के मुताबिक़, गैलेक्सी एस 9 की कीमत भारतीय रुपयों के हिसाब से करीब 67,200 रुपए तय की गयी है जबकि गैलेक्सी एस 9 प्लस स्मार्टफोन 79,600 रुपए की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है.

तो चलिए आपको बताते है कंपनी ने गैलेक्सी सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स में क्या नए बदलाव किए है. ये फोन बेजललेस डिजाइन के साथ पेश किया गया है. बता दें कि फोन के बाहरी फ्रेम को बेजल कहते हैं. बेजल-लेस फोन में सिर्फ डिस्प्ले ही होता है. ये तकनीक फोन के टच एक्सपीरियंस को कई गुना बढ़ा देती है. सैमसंग फोन का डिस्प्ले प्रेशर सेंसिटिव है. प्रेशर सेंसिटिव डिस्प्ले एप्पल के आईफोन 6एस और उसके बाद के फोन्स में पेश की गयी है.

एप्पल में इस टेक्नोलॉजी को 3D टच का नाम दिया गया है. सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस 9 प्लस की स्क्रीन पर होम बटन को दबाने पर डिवाइस एक्टीवेट हो जाती है. इसी होम बटन को ज्यादा जोर से दबाने पर एप्स ओपन हो जाते है. गौरतलब है कि सैमसंग के मौजूदा गैलेक्सी फोन्स एस8,एस8+ और नोट 8 में इनफिनिटी डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा रहा है.

 

लांच हुआ Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus

शाओमी REDMI NOTE 5 प्रो से ज्यादा अच्छा है MI A1 का कैमरा

2 सेकंड में बिके Redmi Note 5 और Redmi Note 5 प्रो, अगली सेल इस दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -