उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनी गैरसैण, कांग्रेस ने साधा निशाना
उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनी गैरसैण, कांग्रेस ने साधा निशाना
Share:

अल्मोड़ा: गैरसैंण को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने के बाद सियासत गर्म हो गई है. कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी नियुक्त किए जाने के फैसले की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि घबराई सरकार ने गफलत में निर्णय लिया है. वहीं अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने तो कांग्रेस की सरकार बनने पर गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की घोषणा भी कर दी.

कांग्रेस नेता प्रकाश जोशी ने कहा कि देहरादून में गर्मी लगने पर नेता ग्रीष्मकालीन राजधानी के बहाने पहाड़ों पर पिकनिक मनाने जाएंगे और सर्दी लगने पर वापस देहरादून आएँगे. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के वक़्त में गैरसैंण की मजबूत नींव रखी गयी जिसको देखते हुए भाजपा ने विवशता में गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है. आगामी 2022 में कांग्रेस की सरकार आएगी तो गैरसैंण को स्थायी राजधानी घोषित किया जाएगा. वहीं पूर्व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने तो सरकार के फैसले को अंग्रेजों की मानसिकता वाला बताया है.

आपको बता दें कि बुधवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना महत्वाकांक्षी चौथा बजट पेश कर गैरसैंण को समर कैपिटल बनाया था. उन्होंने बजट भाषण समाप्त हो जाने के बाद गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की घोषणा की. 20 वर्षों बाद गैरसैंण को उत्तराखंड की राजधानी बनाया गया है.

15 नई घरेलू उड़ानें शुरू करेगी इंडिगो, टिकिट का दाम जान रह जाएंगे हैरान

Gold Futures Price: सोने-चांदी के वायदा दाम में आयी गिरावट, जाने नया भाव

पिछले साल के स्तर से भी नीचे रह सकती है वैश्विक ग्रोथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -